Metro Plus News
गुड़गांवफरीदाबादराजनीतिराष्ट्रीयहरियाणा

वरिष्ठ IPS अधिकारी आलोक मित्तल बने हरियाणा के CID प्रमुख।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
चंडीगढ़/फरीदाबाद, 30 जुलाई:
हरियाणा कैडर के 1993 बैच के आईपीएस आफिसर आलोक मित्तल को आज सीआईडी विभाग की कमान देकर उन्हें सीआईडी प्रमुख बना दिया गया है। इस आशय के आदेश प्रदेश के गृह सचिव एवं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विजय वद्र्वन ने जारी कर दिए हैं। इससे पहले आलोक मित्तल को नेशनल इंवेस्टीगेशन ब्यूरो(एनआईए) से हरियाणा में प्रतिनियुक्ति से वापिस आने के बाद दो जुलाई को सीआईडी विभाग का ओएसडी नियुक्त किया गया था।
ध्यान रहे कि आलोक मित्तल की गिनती हरियाणा क्या पूरे देश में चंद सुलझे हुए वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों में होती रही है जिसके चलते वे सीबीआई और एनआईए में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।
स्मरण रहे कि हरियाणा के सीआईडी प्रमुख अनिल राव के आज 30 जुलाई को रिटायर होने के बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आलोक मित्तल को उनकी जगह नियुक्त किया गया है जोकि सरकार का सबसे महत्वपूर्ण अंग है।
ध्यान रहे कि किसी भी राज्य में सीआईडी का विशेष महत्व होता है। इस विभाग के चीफ का सीधे तौर पर मुख्यमंत्री व उनके कार्यालय से संपर्क रहता है। राज्यभर की सभी गतिविधियों की जानकारी सीआईडी के जरिए मुख्यमंत्री कार्यालय को तुरंत भेजी जाती है।
काबिलेगौर रहे कि हुड्डा सरकार में फरीदाबाद में प्रवर पुलिस अक्षीक्षक रहे चुके आलोक मित्तल का फरीदाबाद की जनता से बेहद लगाव रहा है। यही कारण है कि वे समय-समय पर केन्द्र में प्रतिनियुक्ति के बाद भी रक्तदान जैसे सामाजिक कार्यो में भाग लेने के लिए यहां अक्सर आते रहते थे। खासकर उद्योगपति एवं सामाजिक कार्यों में रूचि रखने वाले रोटेरियन सतीश गोंसाई के घर पर तो वे थैलेसीमियाग्रस्त बच्चों की हौंसलाअफजाईं के लिए साल में दो बार आते रहे हैं।


Related posts

शिवाजी नगर झुग्गियों में बांटी किताब-कापियां

Metro Plus

सीमा त्रिखा ने एनएच-2 में 15 लाख रूपए की लागत से बनने वाली तीन सड़कों का शुभारंभ किया

Metro Plus

कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल की फैन्सिंग विजेता टीम का स्वागत किया डीईओ मुकेश कौशिक ने

Metro Plus