Metro Plus News
फरीदाबादराष्ट्रीयहरियाणा

फरीदाबाद में अब कोविड-19 का रिकवरी रेट 98.9 प्रतिशत तक पहुंचा: यशपाल यादव

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 9 फरवरी:
कोविड-19 के सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामलों वाला हमारा जिला फरीदाबाद अब कोरोना की जंग जीतने के करीब है। कोविड वैक्सीन को लेकर जहां जिला में बेहतरीन कार्य हो रहा है तो वहीं अब पॉजिटिव मामलों की संख्या भी घटकर काफी कम रह गई है।
उपायुक्त यशपाल ने बताया कि कई महीने तक जिला में कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या 100 से ऊपर चल रही थी और फरीदाबाद जिला में पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले थे। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग व प्रशासनिक सतर्कता के चलते अब हम इस बीमारी को हराने के करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में मंगलवार को कोविड-19 के मात्र सात केस मिले हैं। इनमें से एक मामला सैनिक कॉलोनी, एक केस सैक्टर-28, दो केस सैक्टर-75 और सैक्टर-86, सैक्टर-76, सैक्टर-84 व सैक्टर-19 से एक-एक पॉजिटिव केस सामने आया है। मंगलवार को 15 पॉजिटिव केस रिकवर भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में जिला में मात्र 79 कोविड-19 पॉजिटिव केस रह गए हैं। जिला में रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.9 प्रतिशत हो गया है। इन मरीजों में से वेंटिलेटर पर मात्र चार मरीज हैं।
उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिला में कोविड-19 के टीकाकरण का अभियान भी लगातार जारी है। अब तक कोविड-19 टीकाकरण के 317 सत्र आयोजित किए जा चुके हैं। इन सत्रों में सोमवार देर सांय तक 18 हजार 322 लोगों को टीकाकरण का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लोगों को जागरूक किया जा रहा है और उन्हें यह भी बताया जा रहा है कि कोविड-19 की यह वैक्सीन सुरक्षित है और जब भी जिस वैक्सीन का नंबर आए तो वह टीकाकरण अवश्य करवाए। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी हमें मास्क व सामाजिक दूरी के लिए ऐहतियात अवश्य बरतने हैं ताकि हम कोरोना के खिलाफ इस जंग को पूरी तरह से जीत सकें।·¤y


Related posts

IMA ने टाउन पार्क में पैदल मार्च कर दिए आम जनता को स्वास्थ्य संबंधी सुझाव।

Metro Plus

आदमी टीम वर्क से ही सफलता की ओर तेज कदमों से बढ़ सकता है: मल्होत्रा

Metro Plus

बीएन पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

Metro Plus