Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

संतोष अस्पताल द्वारा विश्व महिला दिवस के मौके पर डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में लगाया गया स्वास्थ्य शिविर।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 6 मार्च:
संतोष अस्पताल द्वारा विश्व महिला दिवस के मौके पर एनएच-3 एनआईटी स्थित डीएवी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें महिला संबंधित बीमारियों से बचाव व उनके निदान से छात्राओं को रूबरू कराया गया। शिक्षण संस्थान में पधारने पर चिकित्सकों की टीम का प्रिंसिपल डॉयरेक्टर डॉ० संजीव शर्मा, वाइस प्रिंसिपल एंड रजिस्ट्रार डॉ० रितु गांधी अरोड़ा व स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिसर रीमा नागिया द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान संस्थान की सैकड़ों छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की गई और अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए टिप्स भी दिए गए।
इस अवसर पर संतोष अस्पताल के डॉ० संदीप मल्होत्रा व डॉ० पीयूष मल्होत्रा ने कार्यक्रम में छात्राओं को विश्व महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मानसिक रोग से बचने के लिए महिलाएं अपने आप को व्यस्त रखें व प्रकृति के भ्रमण पर जाएं। डॉ०संदीप मल्होत्रा ने कहा कि कैंसर जैसे रोग पर विजय प्राप्त करने के लिए महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रख नियमित जांच करवाएं। उन्होंने कहा कि महिलाएं दमन सहन करना बंद करेगी, तभी समाज आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के विभिन्न योजनाएं चलाई हुई हैं जिसका सभी को भरपूर लाभ उठाना चालिए। महिलाएं अपने पैरों पर खड़े होकर समाज को शिखर पर ले जा सकती है।
इस मौके पर डॉ० चांदना व डॉ० प्रियंका ने महिला सशक्तिकरण के गुण बताए। प्रिंसिपल डॉरेक्टर डॉ० संजीव शर्मा ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ पेड़ लगाओ के साथ नारी शक्ति का संदेश दिया।


Related posts

संकट की घड़ी में धैर्य, विश्वास, आत्मसमर्पण से मुसीबतों से बाहर निकलने हेतु कारगर सिद्ध होगी मल्होत्रा की किताब: डॉ. नेहरू

Metro Plus

इनसो के आगे झूकी सरकार: दिग्विजय चौटाला

Metro Plus

स्मार्ट सिटी के नाम पर भाजपा ने किया फरीदाबाद की जनता के साथ धोखा: महेन्द्र प्रताप

Metro Plus