Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

एशियन और पार्क हॉस्पिटल से रेमडेशिविर इंजेक्शन लेकर उनकी कालाबाजारी करने के आरोप में दो आरोपी गिरफ्तार।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 12 मई
: रेमडेशिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी को रोकने के लिए जिला पुलिस द्वारा आरोपियों की लगातार गिरफ्तारियां की जा रही है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह की कालाबाजारी पर रोक लगाने के सख्त निर्देशों के चलते अब पुलिस ने एशियन और पार्क हॉस्पिटल से रेमडेशिविर इंजेक्शन लेकर उनकी कालाबाजारी करने के आरोप में दो ओर आरोपियों को मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया है। यह कार्यवाही क्राइम ब्रांच-56 व क्राइम ब्रांच-17 की टीम ने की है। इससे पहले सर्वोदय और एशियन हॉस्पिटल के कर्मचारियों को रेमडेशिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी करने पर गिरफ्तार किया जा चुका है।
क्राइम ब्रांच-56 ने आरोपी देवेंद्र उर्फ देव को बल्लभगढ़ की 2 नंबर मार्केट से गिरफ्तार करके 6 इंजेक्शन बरामद किये है, वहीं क्राइम ब्रांच-17 ने आरोपी हिमांशु को भूड़ कॉलोनी से गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 3 इंजेक्शन बरामद किए हैं। पुलिस टीम ने जब आरोपियों से इंजेक्शन बेचने का लाइसेंस मांगा तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके जिस पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी देवेंद्र उर्फ देव फार्मेसी मार्केटिंग का काम करता हैं और सेक्टर-10 में स्थित पार्क हॉस्पिटल में नर्सिंग का काम करने वाले अपने दोस्त धनराज से 10 इंजेक्शन 80 हजार में खरीद कर लाया था जिसमें से चार इंजेक्शन उसने आगरा के रहने वाले एक दोस्त मेहरचंद को दे दिए।
वहीं दूसरा आरोपी हिमांशु अकाउंटेंट का काम सीखता है और एशियन हॉस्पिटल में कार्यरत किसी व्यक्ति से यह इंजेक्शन खरीद कर लाया था और इन्हें महंगे दामों पर बेचने की फिराक में था कि पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ सरकारी आदेशों की अवहेलना करने, आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955, आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 के तहत थाना ओल्ड व थाना सिटी बल्लभगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया है।
आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें उनसे इस मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी और पार्क व एशियन हॉस्पिटल से इंजेक्शनों की सप्लाई करने वाले उनके साथियों की धरपकड़ की जाएगी।


Related posts

कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं चेयरमैन धनेश अदलखा और उनके सहयोगी! जाने क्यों?

Metro Plus

Asha Jyoti Vidyapeeth में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

Metro Plus

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भ्रष्टाचार उन्मूलन अभियान चलाया गया

Metro Plus