Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

कोरोना पीडि़तों को मदद देने के लिए वरदान साबित होगी हरियाणा रोडवेज की मिनी एंबुलेंस बसें: यशपाल

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 13 मई:
जिला उपायुक्त यशपाल ने कहा कि जिला की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर हरियाणा राज्य परिवहन फरीदाबाद द्वारा 5 मिनी बसों को एंबुलेंस का रूप देकर स्वास्थ्य विभाग को सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि है यह प्रत्येक बस एक साथ चार मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं देने में सक्षम है।
इस मौके पर जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने हरियाणा रोडवेज द्वारा तैयार की गई इन पांच मिनी एंबुलेंस बसों को लघु सचिवालय से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने इस कार्य के लिए जीएम रोडवेज रॉजीव नागपाल को बधाई देते हुए कहा कि इन बसों को एक निर्धारित समय में तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में प्रत्येक संपत्ति जरूरतमंदों की मदद के लिए होती है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा पुलिस द्वारा अपनी 10 गाडिय़ां एंबुलेंस के लिए प्रदान की गई थी और आज यह 5 मिनी बसें हरियाणा रोडवेज द्वारा एंबुलेंस के तौर पर तैयार कर स्वास्थ्य विभाग को सौंपी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यह बसें विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को तुरंत चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रदान की गई है।
इस मौके पर जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने कहा कि अब हमारे पास एंबुलेंस में अन्य चिकित्सक वाहनों की अच्छी खासी संख्या है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना आपदा के इस दौर में कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करें। अपने घरों में रहे और किसी भी तरह का संक्रमण ने फैलने दें। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वह इन मिनी बस एंबुलेंस का बेहतर ढंग से प्रयोग करें।
इस अवसर पर एसडीएम परमजीत चहल, जीएम रोडवेज रॉजीव नागपाल, सीएमओ डॉ० रणदीप सिंह पुनिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Related posts

एश्लोन कॉलेज व YMCA विश्वविद्यालय के आपसी विवाद के कारण छात्रों का भविष्य अंधकार में: विकास फागना

Metro Plus

जहरीली शराब की बोतल पर ब्रांडेड शराब की हॉलमार्क, ढक्कन व लेवल लगाकर करता था सप्लाई, पुलिस ने धरा।

Metro Plus

एनआईटी-5 स्थित दुर्गा मंदिर में योग शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus