Metro Plus News
Uncategorizedफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

भारत विकास परिषद और रोटरी क्लब ने रक्तदान शिविर में किया 51 यूनिट रक्त एकत्रित।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 5 जुलाई: भारत विकास परिषद केशव इकाई और रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद स्मार्ट सिटी द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन जगन्नाथ मन्दिर सैक्टर-15ए के प्रांगण में किया गया। जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने बतौर मुख्य अतिथि रिबन काटकर शिविर का शुभारंभ किया। संस्था की ओर से मुख्यअतिथि का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। डीसी यशपाल यादव ने शिविर में सभी रक्तदाताओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करते हुए उनकी हौंसलाअफजाई की।
जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने मैट्रो प्लस को खास बातचीत में बताया कि जिले में लगाए जा रहे रक्तदान शिविरों में रक्तदान को बढ़ावा देने और अधिक से अधिक शिविर लगाने की प्रेरणा दी जा रही है। शिविर में बेहतरीन व्यवस्था की सराहना करते हुए उन्होंने संस्था का धन्यवाद करते हुए वहां उपस्थित सभी चिकित्सकों व अन्य मेडिकल स्टॉफ का इस पुनीत कार्य में योगदान के लिए उनकी प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद भी किया।
इस रक्तदान शिविर में विशेष अतिथि के तौर पर पहुंचे पंचायत एवं विकास विभाग के पूर्व संयुक्त निदेशक देवेन्द्र सिंह सुरजेवाला ने रक्तदान को जीवन दान बताया और रक्त के महत्व का वर्णन करते हुए कहा कि रक्त ऐसा पदार्थ है जिसका निर्माण किसी कारखाने या मिल में नहीं हो सकता। ये केवल मानव शरीर से ही प्राप्त किया जा सकता है।
शिविर में 67 रक्तदाताओं का रजिस्ट्रेशन दर्ज किया गया जिनसे 51 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ जोकि तत्काल ब्लड बैंक में भिजवाया गया। शिविर के अंत में संस्था की ओर से अतिथिगणों का धन्यवाद करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किए।
इस अवसर पर भारत विकास परिषद् के प्रांतीय सचिव राजकुमार अग्रवाल, जिला अध्यक्ष गौरव गुप्ता, संदीप मित्तल, जिला महिला संयोजिका श्रुति मित्तल, राजेश कुमार मनीष मित्तल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


Related posts

शहर की बेटी याशिका वियतनाम में ताइक्वांडो चैपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी

Metro Plus

हाऊस टैक्स का स्वयं निर्धारण कर 10 प्रतिशत छूट का लाभ उठाएं: निगमायुक्त

Metro Plus

Manav Rachna में दंत चिकित्सा विषय पर संगोष्ठी और कार्यशाला का आयोजन किया गया

Metro Plus