Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सामाजिक उत्थान में बेहतर योगदान करने वाली महिलाओं के लिए नारी शक्ति पुरस्कार के लिए सुनहरी मौका।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 30 अगस्त:
नवनियुक्त जिला उपायुक्त विक्रम यादव ने कहा कि फरीदाबाद में जिन महिलाओं या संस्थाओं ने महिला सशक्तिकरण, महिलाओं के सामाजिक उत्थान एवं उनकी आत्मनिर्भरता के लिए उल्लेखनीय कार्य किए हैं, वे राष्ट्रीय नारी शक्ति पुरस्कार के लिए आवेदन करें। महिला एवं बाल विकास विभाग ने नारी शक्ति पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये आवेदन ऑनलाईन आगामी 31 अक्टूबर तक भिजवाए जा सकते हैं।
महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिन महिलाओं या संस्थाओं ने महिला सशक्तिकरण, महिलाओं के सामाजिक उत्थान एवं उनकी आत्मनिर्भरता के लिए उल्लेखनीय कार्य किए हैं, वे राष्ट्रीय नारी शक्ति पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदक महिला की आयु कम से कम 25 वर्ष होनी चाहिए तथा जो भी संस्था इस पुरस्कार के लिए आवेदन करेए वह पिछले पांच वर्षों से काम कर रही हो।
महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी डॉ. मंजू श्योराण ने बताया कि अवार्डस जीओवीण्इन पोर्टल पर 31 अक्टूबर तक पुरस्कार के लिए आवेदन किया जा सकता है। पुरस्कार के लिए चुनी जाने वाली महिलाओं को अगले साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।


Related posts

शिविर में योग गुरू बाबा रामदेव ने लोगों को योगासन सिखाया

Metro Plus

विश्व विकलांग दिवस पर अक्षम बच्चों को बांटी स्वेटर व यूनिफार्मं

Metro Plus

कांग्रेस नेता अब करें कांग्रेसी नेताओं के संरक्षण में पल रहे बिल्डरों पर कार्यवाही की मांग: दीप भाटिया

Metro Plus