Metro Plus News
फरीदाबादराष्ट्रीयहरियाणा

36वें अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में इस बार क्या कुछ होगा खास? देखें।

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 10 जनवरी:
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि 36वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले में जिला प्रशासन की तरफ से एडीसी अपराजिता को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
गौरतलब रहे कि इस बार 3 फरवरी से 19 फरवरी तक आयोजित होने वाला 36वां अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुंड मेला भव्य और बेहतरीन होगा तथा जी-20 के सभी देशों के राजदूत भी इस मेले में शिरकत कर रहे हैं। ऐसे में मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन व सरकार द्वारा सभी तैयारियां और अधिक बेहतरीन ढंग से की जा रही हैं। आगामी तीन फरवरी से शुरू होने वाले 36वें अंतरराष्ट्रीय क्राप्ट मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटियां सुनिश्चित की जा रही हैं। इस वर्ष भारत को जी-20 समिट को आयोजित करने का मौका मिला है। ऐसे में सूरजकुंड मेला भी जी-20 के देशों का स्वागत व सत्कार करने के लिए तैयार है। अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले में संघाई कार्पोरेशन आर्गेनाईजेशन के सदस्य भी हिस्सा लेंगे। वहीं मेले में कुल मिलाकर 50 से ज्यादा देशों से विदेशी मेहमान आ रहे हैं।
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि इस बार के मेले के थीम स्टेट पूर्वोत्तर के सभी आठ स्टेट होंगे। मेले में एक हजार से ज्यादा स्टाल तैयार किए गए हैं और इतने ही क्राफ्ट्समैन इस मेले में शिरकत करेंगे।
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि इस बार सूरजकुंड मेले में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। इसलिए मेले में सफाई, सड़कों की व्यवस्था, लाईटिंग, बिजली की व्यवस्था, शौचालयों सहित सभी सुविधाएं बेहतरीन सुनिश्चित की जा रही है। इसके लिए सभी विभागों को भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां समय से पूरी कर लें।


Related posts

गणतंत्र दिवस पर हमारा संविधान लागू हुआ था, इस दिन को स्वर्णिम दिन के रूप में याद किया जाता है:धर्मबीर भड़ाना

Metro Plus

सनफ्लैग अस्पताल को सरकारी अस्पताल बनवाने के लिए युवाओं ने किया मौन प्रदर्शन।

Metro Plus

CET परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों के लिए क्या कर रहा है प्रशासन? देखें!

Metro Plus