Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

बडख़ल झील एक बार फिर पर्यटन केंद्र के रूप में कैसे उभरेगी? देखें!

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 23 फरवरी:
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने बडख़ल झील पर चल रहे जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया व मौके पर उपस्थित फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड वरिष्ठ अधिकारियों एवं ठेकेदारों को समय अनुसार कार्य को पूरा करने के सख्त आदेश दिए।
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने बडख़ल झील पर बन रहे बांध, पार्किंग, फुटओवर ब्रिज, एस्केलेटर, बाउंड्री वॉल, सीवर लाईन आदि के निर्माण कार्य का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि यदि ठेकेदार निर्माण कार्य में देरी करे या समयानुसार अपना कार्य करने में असमर्थ रहे तो उस ठेकेदार के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाए व उस पर पेनल्टी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में इस्तेमाल हो रहे कंस्ट्रक्शन मैटेरियल की जांच की ठीक प्रकार से करवा ली जाए। इस कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।
पर्यटन केंद्र के रूप में उभरेगी बडख़ल झील: उपायुक्त
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि बडख़ल झील का जीर्णोद्धार मुंबई के मैरिन ड्राइव की तर्ज पर किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की इस मैरिन ड्राइव का सौंदर्यीकण विश्व स्तरीय होगा। इस बांध पर बच्चों के लिए झूले, रेस्त्रा, जूस कॉर्नर, वॉकिंग ट्रैक, फूड कोट्र्स, ओपन एयर जिम आदि सुविधाएं मिलेंगी। कर्णप्रिय संगीत की धुनों पर योगाभ्यास, व्यायाम करने की सुविधा भी इस स्थल पर होगी। यह स्थल शहर के सबसे खूबसूरत जगह में से एक होगी। झील को गंदगी से बचाने के लिए फेंसिंग की जाएगी। बडख़ल झील एक बार फिर पर्यटन केंद्र के रूप में उभरेगी।


Related posts

कोविड-19 के चलते DCP मकसूद अहमद ने ली मीटिंग, जानिए क्या कहा?

Metro Plus

सोनिया अग्रवाल ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ मुहिम को लेकर लोगों को किया जागृत

Metro Plus

आक्रोशित जनता ने राहुल गांधी को दिया समर्थन: लखन सिंगला

Metro Plus