Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

SRS इंटरनेशनल स्कूल हर वर्ष कितनी बेटियों को देगा मुफ्त शिक्षा? देखें!

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 14 मार्च:
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल ने एक अनूठी पहल शुरूआत की है। एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल द्वारा हर वर्ष 3 बेटियों को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। यह जानकारी देते हुए स्कूल के डॉयरेक्टर विनय गोयल ने बताया कि उनके स्कूल द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत अब तक लगभग 1000 बेटियों को अब तक रियायती दरों पर शिक्षा दी जा चुकी है तथा अब इसी क्रम को और आगे बढ़ाते हुए स्कूल द्वारा प्रति वर्ष 3 बेटियों को पूर्णत नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने इस योजना से प्रेरित होकर बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें मुफ्त शिक्षा देने की शुरूआत की है, जिससे जरूरतमंद बेटियों का भविष्य संवारा जा सकेगा।
इस प्रशंसनीय पहल के लिए हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल की सराहना की। इस दौरान उनके साथ हरियाणा रेडक्रॉस की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता और स्कूल के वाइस प्रेसीडेंट सचिन गोयल भी मौजूद रहे।
राज्यपाल से मुलाकात के दौरान स्कूल के डॉयरेक्टर विनय गोयल द्वारा राज्यपाल से बेटियों के भविष्य तथा गुणवत्तापरक शिक्षा को लेकर भी चर्चा की गई तथा इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि रेडक्रॉस हरियाणा की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता तीन जरूरमंद बेटियों का चयन करेंगी जिन्हें एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल में हर वर्ष मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।


Related posts

इनेलो विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने पढ़े भाजपा नेताओं की शान में कसीदें

Metro Plus

मानव रचना ने की प्रत्यारोपित एथलीटों के लिए बैडमिंटन और फुटबॉल प्रशिक्षण शिविर की मेजबानी।

Metro Plus

DC जितेन्द्र यादव का दावा, जिले में आक्सीजन और वैंटीलेटर पर कोई केस नहीं!

Metro Plus