Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

20 साल बाद होने वाली गल्र्स तीरंदाजी प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ के सपने को साकार कर रहा है विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल।
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
ग्रेटर फरीदाबाद, 12 मई:
घरौड़ा स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आज से 12-13 मई को दो दिवसीय 38वीं गल्र्स तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इससे पूर्व में यह प्रतियोगिता सन् 2003 में एनआईटी स्थित दशहरा मैदान मेें आयोजित की गई थी। इसके उपरांत यह पहला ऐसा अवसर है जहां ग्रामीण अंचल स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल में गल्र्स तीरंदाजी प्रतियोगिता आयोजित होने जा रही है। इस प्रतियोगिता में हरियाणा प्रदेश के लगभग 20 से अधिक जिलों की गल्र्स तीरंदाजी खिलाड़ी एक साथ एक ही मैदान में अपनी प्रतिभा को दिखाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर के लगभग 550 से अधिक खिलाडिय़ों की उपस्थिति रहेगी।
इस प्रतियोगिता को लेकर उत्साहित विद्यासागर इंटरनेशनल के निदेशक दीपक यादव ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिता कर उनका विद्यालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को चार चांद लगाने का कार्य कर रहा है। इसके चलते जहां विद्यालय में छात्रों का दाखिला नि:शुल्क रखा है, वहीं छात्राओं को प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए प्रयास रहता है। इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए विद्यालय में राज्य गल्र्स तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 12 मई को प्रथम इंडियन राउंड प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाएगा।
दीपक यादव ने बताया कि गल्र्स तीरंदाजी प्रतियोगिता के प्रथम दिन में अंडर-9 गल्र्स से लेकर सीनियर खिलाड़ी भाग लेगें जिसका शुभारंभ तिगांव के विधायक राजेश नागर करेंगे। प्रतियोगिता में खास बात यह रहेगी कि इस दिन होने वाली प्रतियोगिता के परिणाम भी इस दिन घोषित कर पुरस्कार वितरण किया जाएगा। इसी प्रकार दूसरे दिन भी इंडियन राउंड प्रतियोगिता चलेगी। जिसमें अंडर-9 गल्र्स से लेकर सीनियर गल्र्स खिलाड़ी भाग लेगीं।
दीपक यादव ने प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए विद्यालय की तरफ से तमाम इंतजाम कर लिए गए है। दूर-दराज से आने वाली गल्र्स खिलाडिय़ों के विद्यालय तक पहुंचने के मार्ग में चिन्हित बोर्ड लगाएं जा रहे है, ताकि किसी को सफर में परेशानी न हो। वहीं विद्यालय परिसर में भी बेहतर इंतजाम के लिए कोच नीरज वशिष्ठ के अलावा योग्य महिला शिक्षिकाओं को नियुक्त किया गया है। मैदान को प्रतिदिन बेहतर बनाने पर कार्य किया जा रहा है। जहां विशेष तौर पर गल्र्स के लिए हेल्प काउंटर बनाया गया है, जहां विद्यालय में पहुंचने वाली गल्र्स खिलाड़ी मदद ले सकती हैं।


Related posts

आखिरकार फरीदाबाद और गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर को क्यों नहीं मिल पा रही है……की पॉवर?

Metro Plus

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में कलाम को याद कर मनाया गया World Students-Day

Metro Plus

Delhi Scholars इंटरनेशनल के छात्रों ने ओवर ऑल ट्रॉफी जीत स्कूल का नाम रोशन किया।

Metro Plus