Metro Plus News
फरीदाबादराष्ट्रीयहरियाणा

रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा औद्योगिक संगठनों के मालिकों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 2 जून:
भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी, हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ की वाइस चेयर पर्सन सुषमा गुप्ता व महासचिव मुकेश अग्रवाल के निर्देशानुसार औद्योगिक इकाइयों में कर्मचारियों को प्राथमिक चिकित्सा के ज्ञान के लिए प्रशिक्षण होना जरूरी है ताकि दुर्घटना के समय घायल कर्मचारी की जान ना जाए। इसी उद्वेश्य को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी के मार्गदर्शन में औद्योगिक संगठनों में प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण का कार्य करवाया जा रहा है।
बिजेंद्र सोरोत सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद की अध्यक्षता में औद्योगिक संगठनों के मालिकों के साथ प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण के संबंध में रेडक्रॉस भवन सैक्टर-12 फरीदाबाद में प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण को लेकर बैठक का आयोजन किया गया, बैठक में होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव को लेकर विस्तार से चर्चा की रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव बिजेंद्र सोरोत के साथ जिला प्रशिक्षण अधिकारी पुरुषोत्तम सैनी व उद्योगपति जेपी मल्होत्रा एच.एल भुटानी, आर.सी कटोच, आशुलाल विशेष रूप से मौजूद रहे।
इस मौके पर पुरूषोत्तम सैनी जिला प्रशिक्षण अधिकारी ने प्राथमिक चिकित्सा को लेकर विस्तार से बताया गया कि कई बार जरा सी लापरवाही बड़ी दुर्घटना का कारण बन जाती है अगर उद्योगों में प्राथमिक चिकित्सा सहायता के लिए प्रशिक्षण लगाए जाएं और उद्योगों की टीमों को प्रशिक्षित किया जाए तो किसी भी घटना के समय होने वाली बड़ी आपदा स्थिति से आसानी से जान को बचाया जा सकता है। इसके अलावा रेडक्रॉस की शाखा सेंट जॉन में रमेश जोशी और राकेश कुमार को आजीवन सदस्य भी बनाया गया।


Related posts

विधायक राजेश नागर के घर पर क्यों उमड़े आज हजारों लोग? देखें!

Metro Plus

सेंट लुक कॉन्वेंट स्कूल ने धूूमधाम से आयोजित किया अपना वार्षिकोत्सव उड़ान

Metro Plus

सब्जी मंडी में हो रही है सब्जियों की ब्लैक मार्किटिंग, लोग सचेत रहें।

Metro Plus