Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीतिरोटरीहरियाणा

रोटरी ने पूरा किया टॉयलेट प्रोजेक्ट फॉर Girls & Boys, विधायक राजेश नागर ने किया उद्घाटन।

रोटरी क्लब की सामाजिक कार्यों के लिए जितनी सराहना की जाएं उतनी कम: राजेश नागर
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 17 जुलाई:
सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं को फ्रेस होने के लिए साफ-सुथरे टॉयलेट मिल सके, इसके लिए रोटरी क्लब आगे आया है। इसी के तहत रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन द्वारा यमुना किनारे बसे गांव चांदपुर स्थित राजकीय सीनियर सैकेडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं के लिए इस सरकारी स्कूल में रोटरी के टॉयलेट प्रोजेक्ट के तहत विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल और क्लब के सदस्य सौरभ मित्तल तथा नीरज गर्ग के सहयोग से नए व आधुनिक शौचालय बनवाए हैं

। इस टॉयलेट प्रोजेक्ट फॉर गल्र्स एवं बॉयज का उद्घाटन तिगांव विधायक राजेश नागर द्वारा फीता काटकर किया गया।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, डिस्ट्रिक रोटरी की तरफ से विनस की चेयरपर्सन डॉ. अंजलि जैन, रोटरी क्लब के प्रेजिडेंट विनय रस्तोगी सहित रोटरी के पूर्व प्रधान दीपक यादव, पूर्व प्रधान महेन्द्र सर्राफ, पूर्व प्रधान नवीन गुप्ता, क्लब सेक्रेटरी राजीव सिक्का, एचके गोयल, नीरज गर्ग, सौरभ मित्तल, फरीदाबाद सरपंच एसोसिएशन के प्रधान एवं गांव चांदपुर के सरपंच सूरजपाल भूरा, पूर्व पार्षद विक्रम सिंह अरूआ एडवोकेट आदि विशेष तौर पर मौजूद थे।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर सहित क्लब के सदस्यों ने पौधारोपण भी किया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चों को पीने के पानी के लिए बोट्लस भी वितरित की गई।

इस कड़ी में गांव चांदपुर के सरपंच सूरजपाल भूरा ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मुख्यातिथि विधायक राजेश नागर, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार एवं रोटरी क्लब के प्रेजिडेंट विनय रस्तोगी, पूर्व प्रधान दीपक यादव पूर्व प्रेजिडेंट एवं सदस्यों का पगड़ी पहनाकर फूल-मालाओं से स्वागत किया। वहीं क्लब की नीता रस्तोगी, ऋचा गुप्ता, सुनीता यादव, प्रीति मित्तल, शिखा गर्ग, मंजू गोयल आदि महिलाओं ने विनस की चेयरपर्सन डॉ. अंजलि जैन का स्वागत किया।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने सरकारी स्कूलों में इस प्रकार के टॉयलेट प्रोजेक्ट फॉर गल्र्स एवं बॉयज आदि कार्यो के लिए वे रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के पदाधिकारियों की सराहना की। उन्होंने फरीदाबाद में बेहतर कार्य कर रही अन्य सामाजिक संस्थाओं से भी अपील करते हुए कहा कि वे राजकीय विद्यालयों में इस तरह के सोशल कार्यो के लिए आगे आएं।

इस कड़ी में उन्होंने ग्रामीणों की तरफ से सरपंच सूरजपाल भूरा की मांग को लेकर उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही ग्रामीणों की मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर इस स्कूल को अपग्रेड कराकर सीनियर सैकेंडरी करवा दिया है।

वहीं जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार ने रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि रोटरी इस तरह से आगे आती है तो हमें उनका स्वागत करना चाहिए ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा ग्रहण करने में मदद हो सके।

उन्होंने विद्यासागर स्कूल की सराहना करते हुए कहा कि विद्यासागर का शिक्षा के क्षेत्र में प्राइवेट संस्था होने पर भी राजकीय विद्यालय में मदद के लिए आगे आना विशेष सराहनीय कदम हैं।

इसी कड़ी में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक एवं रोटरी क्लब के पूर्व प्रेजिडेंट दीपक यादव ने कहा कि उनके विद्यालय में गल्र्स के लिए बेहतर कार्य किए जा रहे है। उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए कहा कि इससे पूर्व भी विद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधाओं को देखते हुए 27 जुलाई, 2018 को रोटरी द्वारा वाटरकूलर एवं पीने के पानी का प्रोजेक्ट रोटरी क्लब के तत्कालीन प्रेजिडेंट नरेन्द्र परमार के साथ लगवाया था। चूंकि उस समय रोटरी के मेंबर्स को यहां टॉयलेट्स की कमी नजऱ आई थी, जिसके लिए अब रोटरी ने वादा किया था जिसको अब निभा दिया गया है।

वहीं प्रेजिडेंट विनय रस्तोगी ने कार्यक्रम में पहुंचने पर सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रोटरी हमेशा समाजसेवा के कार्यों में लगातार बढ़-चढक़र भाग लेता रहेगा।


Related posts

CCA School Gurgaon organized Inter House Play Competition

Metro Plus

सैन्ट सीएलआर द्वारा कराए गए डांस कम्पीटीशन में रही डांसरों की धूम

Metro Plus

कांग्रेसी नेता एडवोकेट राजेश तेवतिया ने साधा वकीलों से सम्पर्क

Metro Plus