Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

उच्च शिक्षा में मदद करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य है: पालन्दे महाराज

दिल खोलकर दान दे पुण्य कार्य में समिति की मदद करें: अरूण बजाज
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 2 अक्तूबर:
कथा व्यास पालन्दे महाराज ने कहा है कि जरूरतमंद बच्चों को साक्षर बनाना, उनकी उच्च शिक्षा में मदद करना सबसे बड़ा पुण्य कार्य है। मानव सेवा समिति के सदस्य नर सेवा नारायण सेवा की भावना से समाजसेवा को एक मिशन मानकर यह पुण्य कार्य पिछले 16 साल से कर रहे है। उनके इस कार्य में सब लोगों को मदद करनी चाहिये। श्री पालन्दे ने यह बातें मानव सेवा समिति के तत्वाधान में आयोजित की जा रही शिव महापुराण कथा के छठें दिन कही।
उन्होंने कहा कि उन्होंने समिति के जनहित में किये जा रहे सेवा कार्य का अवलोकन किया है और उनको देखकर ही वह स्वयं भी समिति के सदस्य बने है और स्कूल के 2 बच्चों को गोद लिया है। शुक्रवार को कथा प्रसंग में कार्तिक व गणेश जन्म, तारकासुर उद्धार, पृथ्वी परिक्रमा की कथा सुनाई गई और कार्तिक व गणेश की सुन्दर झांकी का अवलोकन कराया गया। सभी ने झांकी की आरती करके गणेश से अपने लिये मंगल कामना की।
इस अवसर पर मानव सेवा समिति के प्रधान अरूण बजाज बताया कि यह शिव महापुराण कथा समिति द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालय मानव विद्या निकेतन स्कूल की सहायतार्थ आयोजित की जा रही इससे प्राप्त आर्थिक सहयोग के सहारे स्कूल के लिये जमीन खरीदने का कार्य किया जायेगा।
समिति के पदाधिकारी पवन गुप्ता, अरूण बजाज, गौतम चौधरी, सुरेन्द्र जग्गा, उशाकिरण शर्मा, वाई के माहेश्वरी, पीपी पसरीजा, अरूण आहुजा, संदीप मित्तल, प्रदीप टिबरेवाल, बृजमोहन पालीवाल आदि ने सभी दानी सज्जन व समाजसेवियों से अपील की है कि वे दिल खोलकर दान देकर इस पुण्य कार्य में समिति की मदद करें।
यह कथा 3 अक्टूबर तक प्रतिदिन सांय 3 से 7 बजे तक सैक्टर 9 स्थित सनातन धर्म मंदिर में जारी रहेगी। 4 अक्टूबर को यज्ञ, हवन व भंडारे के समापन होगा।


Related posts

Delhi Scholars International School द्वारा धूमधाम से मनाया गया Annual Function

Metro Plus

लायन सतीश परनामी ने शिक्षा को बताया ब्लैंक चैक जिसे कहीं भी कैश किया जा सकता है

Metro Plus

SSB अस्पताल ने 20 वर्षीय युवती का न्यूनतम इनवेसिव तकनीक से इलाज कर दिया जीवनदान।

Metro Plus