Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

नवरात्रों में दिव्यांगों को बैटरी ट्राई साइकिल दे स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट ने किया सराहनीय कार्य।

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 12 अप्रैल:
दिव्यांगों को सशक्त, सक्षम और आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट की ओर से आज दिव्यांगों के लिए नवरात्रि के पावन अवसर पर नि:शुल्क बैटरी ट्राई साइकिल, हाथ ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर एवं स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन सेक्टर-21सी के सामुदायिक भवन में किया गया। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ मुख्यातिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ हरियाणा प्रांत संपर्क प्रमुख गंगाशंकर मिश्रा ने किया जबकि समारोह की अध्यक्षता नेहा फाउंडेशन की अध्यक्ष एवं जिला गुरूग्राम भाजपा महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष नेहा शालिनी दुआ ने की।

इस अवसर पर स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट की अध्यक्ष एवं नेशनल पैराशूटर सुश्री माधवी हंस ने अतिथियों का स्वागत-सत्कार किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट के ट्रस्टी पंकज हंस, अशोक ढल्ल, सदस्य हरवीर वैष्णव, गगन हंस व मनोरंजन तिवारी का सराहनीय योगदान रहा। दिव्यांगजनों के चेहरे बैटरी ट्राई साइकिल, हाथ ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर एवं स्मार्ट फोन पाकर खिल उठे।

इस अवसर पर मुख्यातिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के हरियाणा प्रांत संपर्क प्रमुख गंगाशंकर मिश्रा ने आयोजक संस्था स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट के पदाधिकारियों को इस नेक कार्य के लिए बधाई देते हुए कहा कि दिव्यांगों के प्रति समाज द्वारा उपेक्षित किए जाने की वजह से उनके अंदर हीनभावना आ जाती है, जिसे दूर करना भी हमारा कर्तव्य है।

उन्होंने कहा कि दिव्यांगजन किसी प्रकार से खुद को अपेक्षित न समझें। वह भी समाज के हर क्षेत्र में सामान्य व्यक्तियों की तरह अपना अहम योगदान दे रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दिव्यांगों के लिए इस तरह के कार्यक्रम समाजसेवी संस्थाओं द्वारा किये जाते रहने चाहिए ताकि दिव्यांगजन भी सामान्यजन के साथ बेहतर तालमेल बिठाते हुए राष्ट्र व समाज की उन्नति में अपना पूर्ण योगदान दे सके। अंत में ट्रस्ट की अध्यक्ष माधवी हंस ने कार्यक्रम को सफल बनाने पर सभी का आभार व्यक्त किया।

filter: 0; fileterIntensity: 0.0; filterMask: 0; captureOrientation: 0; brp_mask:0; brp_del_th:null; brp_del_sen:null; delta:null; module: photo;hw-remosaic: false;touch: (0.0, 0.0);sceneMode: 32768;cct_value: 0;AI_Scene: (-1, -1);aec_lux: 0.0;aec_lux_index: 0;albedo: ;confidence: ;motionLevel: -1;weatherinfo: null;temperature: 44;

Related posts

ग्रेड कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया लोहड़ी पर्व

Metro Plus

स्नैचर को दबोचने वाले व्यक्ति को DCP ने कैश एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

Metro Plus

अरूण बजाज लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त

Metro Plus