Metro Plus News
उद्योग जगतफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

प्रयास संस्था द्वारा शिक्षित बच्चे आज आत्मनिर्भर बन शहर व संस्था का नाम रोशन कर रहे हैं: आलोक शर्मा

प्रयास संस्था का 24वां वार्षिक समारोह धूमधाम से सम्पन्न।
मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट।
फरीदाबाद, 19 मई:
प्रयास संस्था जिस प्रकार गरीब व जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा और टेक्नीकल ट्रैनिग देकर उन्हें आत्मनिर्भर बना रही है, वह वास्तव में काबिलेतारिफ है। प्रयास संस्था द्वारा शिक्षित बच्चे आज आत्मनिर्भर बन शहर व संस्था का नाम रोशन कर रहे हैं। इंडियन ऑयल ऐसे सामाजिक कार्यों के लिए सदैव प्रयास संस्था के साथ खड़ी है। ये कहना था इंडियन ऑयल फरीदाबाद के आरएंडडी डॉयरेक्टर आलोक शर्मा का, जो आज यहां प्रयास भवन में प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी (रजि.) के 24वें वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। वहीं गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में आए थर्टी सिक्स टोयोटा के कार्यकारी निदेशक आकाश जय नागर ने भी खुले मन से प्रयास संस्था के कार्यों की प्रशंसा की।

समारोह में पहुंचने पर प्रयास संस्था के वर्किंग प्रेसिडेंट मंगतराम सिंगला, डॉयरेक्टर मधु गुप्ता, कोषाध्यक्ष तनुज चतरथ तथा उपाध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने अतिथिगणों का स्वागत पगड़ी पहनाकर तथा फूलों के बुके भेंट कर किया। समारोह की शुरूआत बच्चों द्वारा प्रस्तुत स्वागत गान तथा अतिथिगणों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर की गई। मंच संचालन संस्था की टेक्नीकिल इंचार्ज निहारिका ने किया। जबकि खुशबु राणा ने समारोह की व्यवस्था संभाल रखी थी।

समारोह में प्रयास में शिक्षा ग्रहण कर रहे सभी केंद्रों के छात्रों को मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों के हाथों पुस्तकें, वर्दी, बैग,जूते, टाई एवं बेल्ट आदि वितरित की। समारोह की अध्यक्षता फरीदाबाद स्मॉल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान जीएस त्यागी ने की। वहीं थर्टी सिक्स टोयोटा के कार्यकारी निदेशक आकाश जय नागर, रिटायर्ड चीफ इंजिनियर ओपी गोयल तथा उद्योगपति जेएल गुलाटी समारोह में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में मौजूद थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने प्रयास संस्था को इंडियन ऑयल की तरफ से बच्चों के आने-जाने के लिए सीएसआर के तहत एक बस देने की घोषणा भी की। वहीं जीएस त्यागी ने एक लाख रूपये की अनुदान राशि देकर प्रयास संस्था की आजीवन सदस्यता ग्रहण की।

संस्था के वर्किंग प्रेसिडेंट मंगतराम सिंगला ने इस अवसर पर प्रयास सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा किए जा रहे कार्यों और गतिविधियों से अतिथिगणों को अवगत कराया जिस पर उन्होंने संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। समारोह में संस्था के बच्चों ने अपने मनमोहक हरियाणवी गानों, नृत्य आदि की प्रस्तुति से सबका दिल जीत लिया।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान तथा आए हुए अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया।

oplus_131072

Related posts

SDM राजेश प्रजापति को महंगा पड़ सकता है उद्योग मंत्री के विरोध में काली पट्टी बांधना

Metro Plus

प्रमुख समाजसेवी विनय गुप्ता का निधन, लोगों ने शोक जताया।

Metro Plus

मॉडल स्कूल के किड्सि ने स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया:

Metro Plus