Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

योग शरीर की हर कोशिका को स्वस्थ और बेहतर बनाने की दिशा में काम करता है: चिलाना

संत निरंकारी सत्संग भवन में योग शिविर का आयोजन किया गया

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 24 जून:
संत निरंकारी सत्संग भवन सैक्टर-16 स्थित निरंकारी पब्लिक स्कूल में विश्व योग दिवस के अवसर पर एक योग शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 5:30 से 7:00 बजे तक लगे इस योग शिविर में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। संजय अरोड़ा व शील बजाज मुखी की अध्यक्षता में लगे इस योग शिविर में कोर्डिनेटर प्रियंका सिन्हा व रजनीश झा ने योग के लाभ के बारे में बताया और योग की विभिन्न क्रियाओं को भी करवाया।

इस अवसर पर संत निरंकारी सभा के फरीदाबाद के संयोजक महेश चंद ने कहा कि सतगुरू माता सुदीक्षा महाराज का आहन हैं कि सभी लोग योग अवश्य करें, योग सभी के लिए लाभदायक है, इसे नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाएं। इस अवसर पर ऐसा ही आयोजन निरंकारी सत्संग भवन एनआईटी-5 नंबर, पंजाबी कॉलोनी एवं बल्लभगढ़ में भी किया गया। इस मौके पर आर.के. चिलाना, एस.के. नागपाल, हरमेश, संगीता चिलाना, अनीता नागपाल, पुनीत अरोड़ा, रमेश मनचंदा, कृष्णा सचदेवा, के.के. वर्मा, नेहा त्रिपाठी आदि गणमान्य लोग विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

संत निरंकारी सत्संग भवन के कोर्डिनेटर संजय अरोड़ा व शील बजाज मुखी ने इस अवसर पर संयुक्त रूप से कहा कि योग मानवता के अनकूल है, जो देश, समाज, काल परिस्थितियों से बाधित होकर के भी संपूर्ण मानवता के कल्याण के मार्ग को प्रशस्त करता है। इस कार्य के साथ यदि हम जुड़ते हैं और संपूर्ण मानवता को जोड़ते हैं तो यह पूर्वजों और विरासत के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा कही जाती है। योग जीवन जीना का सबसे अच्छा माध्यम है।

इस मौके पर निरंकारी संत आर.के. चिलाना ने कहा कि योग शरीर की हर कोशिका को स्वस्थ और बेहतर बनाने की दिशा में काम करता है, जिससे आपका शरीर अपने आप ही अधिक रोग प्रतिरोधक क्षमता वाला बन जाता है। कार्यक्रम के अंत में सभी संतो में प्रसाद का वितरण किया गया।


Related posts

सम्मान समारोह के रुप में मनाया वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पं. योगेश गौड़ का जन्मदिन

Metro Plus

A.D. Sr. Sec. School में महिलाओं ने मेहंदी प्रतियोगिता में एक-दूसरे को मेहंदी लगाकर जीते ईनाम

Metro Plus

सीमा त्रिखा ने किया करोड़ों रूपए के विकास कार्यों का शुभारंभ

Metro Plus