Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादराजनीतिहरियाणा

प्रतिभा के सामने आर्थिक तंगी नहीं बन सकती बाधा: राजीव जेटली

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट।

फरीदाबाद, 15 जुलाई: यदि पूरी लगन के साथ मेहनत की जाए तो सफलता हासिल करना मुश्किल नहीं होता। यहां तक कि आर्थिक तंगी भी प्रतिभा के सामने बाधा नहीं बन सकती। यह कहना था मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के मीडिया सलाहकार एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव जेटली का। श्री जेटली ने यह विचार सेक्टर-21 की ग्रीनबेल्ट पर पढऩे वाले जरूरतमंद बच्चों को स्टेशनरी वितरित करते हुए कहे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने जरूरतमंद बच्चों को कॉपियां, पेन-पेंसिल और शिक्षा के दौरान उपयोग होने वाली अन्य स्टेशनरी वितरित की। इसके अलावा इन सभी बच्चों को मिठाईयां भी वितरित की गई। इस दौरान श्री जेटली ने यहां पढऩे वाले बच्चों से शिक्षा से संबंधित कुछ प्रश्न भी पूछे। बच्चों ने सवालों का सटीक जवाब देने के साथ-साथ अपनी विभिन्न तरह की प्रतिभाओं का भी प्रदर्शन किया।

सेक्टर-21 की ग्रीनबेल्ट पर जरूरतमंद बच्चों का नि:शुल्क स्कूल चलाने वाले समाजसेवियों ने श्री जेटली को बताया कि आसपास की झुग्गी बस्तियों में रहने वाले और सेक्टर के मकानों में घरेलू सहायकों का काम करने वाली महिलाओं के बच्चों को यहां बुलाकर उनके मन में शिक्षा के प्रति अलख जगाने का काम किया जा रहा है। जब बच्चों में शिक्षा के प्रति लगाव उत्पन्न हो जाता है तो उनका दाखिला सरकारी स्कूल में करवा दिया जाता है। अब तक सैंकड़ों बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में करवाया जा चुका है। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली ने समाजसेवियों को आश्वासन दिया कि वे इन बच्चों की हरसम्भव मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे और समय समय पर उन्हें शिक्षण सामग्री उपलब्ध करवाते रहेंगे।


Related posts

यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने की जेसीबी इंडिया की 10 महिला इंजीनियर्स से मुलाकात

Metro Plus

अमरनाथ दर्शन आध्यात्मिक मेले का समापन: साढ़े चार लाख लोगों ने देखा अमरनाथ दर्शन मेला

Metro Plus

एनआईटी विधानसभा के विकास में कोई कमी नही छोड़ी जाएगी: कृष्णपाल गुर्जर

Metro Plus