Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

कावड़ यात्रा को लेकर कावडिय़ों के लिए प्रशासन के द्वारा क्या-क्या सुविधाएं? देखें!

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 17 जुलाई:
जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहाकि कावड़ यात्रा के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-2 दिल्ली मथुरा रोड और बाईपास रोड पर उचित वयवस्था करें। जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में कावड़ यात्रा के दौरान कांवडिय़ों की सुविधा के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक क

जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि जिले में 22 जुलाई से 02 अगस्त तक होने वाली कांवड यात्रा के सकुशल संपन्न होने के लिए कांवड़ शिविर में उचित लाइट का प्रबंध, साफ-सफाई, शिवरों को सेनेटाइज्ड तथा सीसीटीवी का भी प्रबंध हो। रोड़ पर खंबों पर रिफ्लेक्टर लगाए जाए। कावडिय़ों के स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए चिन्हित स्थानों पर एंबुलेंस कि भी व्यवस्था हो। चिन्हित जगहों पर जहां सड़क में जलभराव होते हो वहां जलभराव को रोकने के उचित प्रबंध किए जाए। उपायुक्त ने कहा कि आगरा कैनाल और बाईपास रोड़ से कावडिय़ों का आवागमन ज्यादा होता है, इसलिए संबंधित विभागों के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में उस सड़क की मरम्मत कराना सुनिश्चित करें, जिससे कावडिय़ों को परेशानी का सामना न करना पड़े। कावडिय़ों के निकलने वाले रास्ते पर कोई डंपिंग यार्ड हो तो उसकी साफ-सफाई कराई जाए। रास्ते में जहां भी बिजली की तारे नीचे लटक रही हो उनकी ठीक व्यवस्था करें। जिन रास्तों पर बिजली की तारे ज्यादा नीचे हो उन रूटों को बंद किया जाए। कावडियों के निर्धारित रास्ते में कोई मीट की दूकान हो तो उसको तुरंत बंद करवाया जाए।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि कावडिय़ों के कारण ट्रैफिक व्यवस्था पर असर पड़ता है। इस दौरान ट्रैफिक को सामान्य बनाए रखने के लिए भी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त ने संबंधित थाना प्रबंधकों को भी निर्देश दिए कि जहां ट्रैफिकज्यादा तेज हो वहां बैरिकेड लगाए जाएं। निर्धारित मार्गों पर कावडियों के अलावा आमजन के वाहनों के आवागमन को न जाने दे।

बैठक में एडीसी डॉ० आनंद शर्मा, सीईओ जिला परिषद् सतबीर मान, डीसीपी ट्रैफिक उषा, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बडख़ल अमित मान, एमसीएफ ज्वाइंट कमिश्नर बल्लभगढ़ करण भदौरिया, सीटीएम अंकित कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।


Related posts

GST की आड़ में टैक्स चोरी करने वालों पर अब सरकार कसेगी शिकंजा: अरुण जेटली

Metro Plus

Manav Rachna स्कूल के छात्र कनव सलूजा ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट में देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया

Metro Plus

फोटो जर्नलिस्ट सुभाष शर्मा ने जीता सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में हुई फोटोग्राफी प्रतियोगिता में पुरस्कार

Metro Plus