Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

फरीदाबाद पुलिस ने तिरंगा यात्रा निकालकर आमजन को हर घर तिरंगा अभियान के बारे में किया जागरूक

Metro Plus के लिए Naveen Gupta की रिपोर्ट।
Faridabad News, 14 अगस्त:
सम्पूर्ण भारतवर्ष में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में पुलिस विभाग फरीदाबाद द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा में केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि तथा हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य तथा श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा व फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता बतौर विशिष्ठ अतिथि शामिल हुए, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता फरीदाबाद पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने की।

केंद्रीय सहकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि हमें हमेशा ही शहीदों को नमन करना चाहिए, क्योंकि इन शहीदों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर किया है। शहीद युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं और युवा पीढ़ी को शहीदों से प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा से विशेषकर युवाओं में राष्ट्रभक्ति की भावना और अधिक प्रबल होती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। सभी इस अभियान में शामिल होकर अपने घरों पर मान-सम्मान सहित तिरंगा फहराएं और उसकी हिफाजत करें।

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हर घर तिरंगा, मैराथन जैसे आयोजनों से जहां युवाओं में देश भक्ति की भावना प्रबल होती है। वहीं खेल भावना भी बढ़ती है। हरियाणा से निकले खिलाड़ी यहां की बेहतर खेल नीति के कारण ही खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस अवसर पर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत पूरे देश में हर परिवार को अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराकर इस महोत्सव को हर्षोल्लास से मनाना चाहिए। इससे नागरिकों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा मिलता है और नागरिकों में अपने आप को देश सेवा में समर्पित करके वतन की उन्नति तथा तरक्की में अपना योगदान देने के लिए प्रेरणा मिलती है।

तिरंगा यात्रा पुलिस आयुक्त कार्यालय सैक्टर-21 सी से आरंभ होकर एनआईटी जोन में लाल बत्ती सैक्टर-21ए, सैक्टर 21/21डी डिवाइडिंग स्मार्ट रोड़, हनुमान मंदिर, पटेल चौक, केंद्रीय विद्यालय एनएच-3 टाउन नंबर 4/5 चौक, बीके चौक, 1/2 चौक, हार्डवेयर चौक, बाटा पुल होते हुए बल्लभगढ़ जोन पहुंची। जहां से वाईएमसीए चौक, मार्केट सैक्टर 7/10, सैक्टर 9/10 डिवाइडिंग रोड़ होते हुए सैक्टर-12 फरीदाबाद की तरफ सेंट्रल जोन में प्रवेश किया और सेंट्रल जोन में 9/10 डिवाइडिंग रोड़ से आने के बाद इंडियन ऑयल के सामने से 12/14 लाल बत्ती, मार्केट सैक्टर-15 से ओल्ड फरीदाबाद होते हुए सैक्टर-12 स्थित शहीद स्मारक फरीदाबाद पर समाप्त हुई जहां पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

तिरंगा यात्रा में भाग ले रहे पुलिसकर्मियों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम मेरी आन तिरंगा है मेरी जान तिरंगा है, मेरी शान तिरंगा है इत्यादि देशभक्ति नारों से सुसर्जित करते हुए वहां पर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति के मन में जोश भर दिया जिससे सारा आसमां देशभक्ति के नारों से गूंज उठा।

यात्रा के दौरान फरीदाबाद पुलिस की तरफ से डीसीपी मुख्यालय अभिषेक जोरवाल, डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा, डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर, डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह, डीसीपी बल्लभगढ़ अनिल कुमार व डीसीपी ट्रैफिक उषा सहित सभी एसीपी, प्रत्येक थाना व चौकी, अपराध शाखा तथा ट्रैफिक के पुलिसकर्मी यात्रा में मौजूद रहे।


Related posts

सीमा त्रिखा ने BK अस्पताल में वैक्सीनेशन का टीका लगवाया

Metro Plus

रोजगार्डन व लेजरवैली पार्क में गंदगी पाए जाने पर निगमायुक्त ने अधिकारियों की लगाई जमकर फटकार

Metro Plus

Kundan Green Valley School के Manish ने पैरा World Cup-2019 में जीता Gold

Metro Plus