Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

लिगं अनुपात सुधरने में पंजाबी फेडरेशन प्रयास रंग लाए: हरीश आजाद

महेश गुप्ता
फरीदाबाद, 9 अक्तूबर:
बेटी बचाओ अभियान की मासिक सभा सैक्टर-7 कार्यालय में प्रधान वासदेव अरोड़ा की अध्यक्षता में सम्पन हुई। अभियान के चेयरमैन व राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने हरियाणा की महिला व बाल विकास मंत्री कविता जैन के द्वारा जारी किये गये सरकारी आकड़ों को पढ़कर बताया जिसमें उन्होने फरीदाबाद के साथ-साथ प्रदेश के 9 जिलों में लिंग अनुपात के सुधार के आकड़ें बताये। आज़ाद ने कहा कि यह हमारे अभियान के प्रयासों का असर है कि प्रदेश में लिंग अनुपात सुधर रहा है। उन्होंने कहा कि इससे हमारे जागृति अभियान को ओर बल मिलेगा। सरकाड़ी आकड़ों में फरीदाबाद का लिंग अनुपात 823 से 857 हुआ, झज्जर में 800 से 855, कुरूक्षेत्र में 831 से 852, पंचकुला में 892 से 899, रेवाड़ी 716 से 788,पानीपत में 816 से 842, यमुनानगर में 850 से 871 हुआ। आज़ाद ने कहा कि हम इन्हीं आकड़ों का इंतज़ार कर रहे थे,अब हम अपने प्रयासों में ओर तेज़ी लायेगें ।
प्रधान वासदेव अरोड़ा ने फरीदाबाद और प्रदेश में सुधर रहे लिंग अनुपात पर बेटी बचाओ अभियान की टीम को मुबारक देते हुए कहा कि सरकारी आकड़े हमारे कन्या भू्रण हत्या रोकने के प्रयासों की सफलता बताते हैं लेकिन उन्होने कहा कि हम इस सुधार से प्रेरणा लेकर और भी जोश के साथ जागृति अभियान चलायेगें ।
तिलकराज शर्मा, सुमन रेखा कपूर, जगजीत कौर और राजराना ने सरकारी आकड़ों पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारा अगला पड़ाव प्रदेश में लिंग अनुपात करनाल की तरह 900 के पार ले जाना है जिस पर हम त्योहारों के बाद कमर कस कर प्रदेश की टीमों के साथ काम करेगें ।
शीतल लूथरा और रेनू राजन भटिया ने प्रदेश में लिंग अनुपात सुधार के लिये प्रदेश की सभी टीमों को मुबारक दी और कहा कि यह टीम प्रयास हैं जिससे प्रदेश में लिंग अनुपात सुधर रहा है ।
सभा में तिलकराज शर्मा, सुमन रेखा कपूर, जगजीत कौर, राजराना , शीतल लुथरा, सुमन भाटिया, खुशी अरोड़ा, डिम्पल मल्हौत्रा, दीपक छाबड़ा , रामपाल नरवत, हितेष आर्या, विकास सरदाना आदि ने विचार रखे।

Related posts

सरकार की जगमग हरियाणा योजना के तहत गांव में मिलेगी 24 घंटे बिजली : उपायुक्त

Metro Plus

हुड्डा साहब की लोकप्रियता से घबराई भाजपा सरकार: सिंगला

Metro Plus

कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल ने नेशनल गेम्स में ओवरऑल ट्रॉफी सहित गोल्ड एवं ब्रांज जीतकर फरीदाबाद का नाम रोशन किया

Metro Plus