Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

ब्रांडेड शोरूम पर मतदान करने के बाद अंगुली पर लगी स्याही दिखाकर मिलेगी विशेष छूट! देखें कहां-कहां?

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 20 सितंबर:
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि आने वाली आगामी 5 अक्टूबर को मतदान जरूर करें और उसी दिन या अगले दिन जिले के नामी-गिरामी ब्रांडेड शोरूमों/दुकानों पर विशेष छूट का लाभ उठाएं। मतदान करने के बाद अंगुली पर लगी स्याही दिखाकर चिन्हित शोरूम में विभिन्न उत्पादों व खाद्य पदार्थों पर मतदाता 10 से 20 प्रतिशत की छूट का फायदा ले सकते हैं।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव ‘चुनाव का पर्व प्रदेश का गर्वÓ थीम के साथ आयोजित हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व मतदान में हर नागरिक को हिस्सा लेना चाहिए। हर मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान बेहद जरूरी है, इसे गंभीरता से समझना चाहिए। मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित करने के उद्वेश्य से जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। इसके लिए संगठनों तथा संस्थाओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।

डीसी ने बताया कि विभिन्न प्रकार की स्वीप गतिविधियां सफलतापूर्वक जारी हैं और हाल ही में एक साथ फरीदाबाद जिला ने मतदान में भागीदार बनने का संकल्प लेकर कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने में प्रशासन अपना दायित्व निभा रहा है। स्वीप गतिविधियों के तहत हर प्रकार के प्रयास करके मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है ताकि वे बढ़-चढ़कर मतदान करें। स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डॉ० आनंद शर्मा को सौंपी गई हैं, जिनके अथक प्रयासों से जागरूकता की अलख जगाई जा रही है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि लगातार किए जा रहे प्रयासों से इस बार भी मत-प्रतिशत में वृद्धि होगी।

स्वीप गतिविधियों के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डॉ० आनंद शर्मा ने बताया कि सैक्टर-12 स्थित पैबल डाउनटाउन मॉल ने मतदाताओं को प्रोत्साहन देने में विशेष पहल की है। मॉल स्थित नामी-गिरामी शोरूम संचालकों ने घोषणा की है कि वे 5 अक्टूबर को मतदान करने वाले मतदाताओं को उनके उत्पादों की खरीद पर विशेष छूट देंगे, यह छूट दो दिन मिलेगी। मतदान करने के उपरांत 5 व 6 अक्टूबर को जो मतदाता मॉल स्थित विभिन्न 18 ब्रांडेड शोरूम पर जाकर अपनी मतदान की स्याही लगी अंगुली दिखायेगा, उसको विशेष छूट प्राप्त होगी।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ० शर्मा ने जानकारी दी कि मॉल में चिन्हित 18 ब्रांडेड शोरूमों में कैफे देहली हाइट्स 20 प्रतिशत छूट का लाभ प्रदान करेगा। शेष सभी 17 शोरूम अपने उत्पादों पर 10 प्रतिशत की छूट देंगे जिनमें चुनमुन, पेंटालून्स, स्टारबक्स, सोशल, ग्लोबल रिपब्लिक, मीना बाजार, ले-मार्क, सागर रत्ना, वंचाय, बर्गर सिंह, खान चाचा, बीकानेर, अमृतसरी, कैलिफोर्निया बुर्रिटो, फैटिगर और बैरी ब्रदर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन शोरूम पर मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करते हुए विशेष छूट का लाभ जरूर उठाना चाहिए।


Related posts

जीएसटी माना जा रहा है देश का सबसे बड़ा टैक्स रिफोर्म सिस्टम: जेपी मल्होत्रा

Metro Plus

रोटरी क्लब ने सरकारी स्कूल में किया फलदार वृक्षों का पौधारोपण

Metro Plus

भारत विश्व कल्याण की भावना से आज भी तीव्रता से अग्रसर है: राज्यपाल

Metro Plus