Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

स्वच्छता हर इंसान के जीवन का अभिन्न अंग होना चाहिए: चिलाना

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 1 अक्टूबर:
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर इंडस्ट्रियल एरिया एनआईटी स्थित टाइम इक्विपमेंट प्राइवेट लिमिटेड के प्रांगण में स्वच्छता अभियान चलाया गया। यह अभियान महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने और स्वच्छता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को साकार करने के उद्वेश्य से आयोजित किया गया। कंपनी के डॉयरेक्टर लायन आरके चिलाना ने बताया कि इस अभियान में कंपनी के 66 कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। तीन टीमों का गठन किया गया, जिनका नेतृत्व कंपनी के वरिष्ठ कर्मचारियों ने किया। प्रत्येक टीम ने अपने कार्यक्षेत्र और आसपास के इलाकों में सफाई का जिम्मा उठाया। कर्मचारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों की सफाई करते हुए स्वच्छता का संदेश फैलाया और इसे दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाने का संकल्प लिया।

इस मौके पर आर.के. चिलाना ने कहा कि महात्मा गांधी ने हमें स्वच्छता और सरल जीवन का महत्व सिखाया है। आज का स्वच्छता अभियान हमारे उन आदर्शों की याद दिलाता है और हमें अपने कार्यालय और घर को स्वच्छ और स्वस्थ बनाए रखने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हर इंसान के जीवन का अभिन्न अंग होना चाहिए, तभी यह अभियान सही मायनों में कारगर साबित होगा। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने अहिंसा के माध्यम से देश को आजाद कराया और उनके द्वारा देशहित में दिए गए योगदान को हम कभी नहीं भुला सकते।

इस अभियान में ध्रूव खोसला, बलराम, सनी, राकेश भाटी, भरत, रविंदर, अरविंद त्यागी, रमन आर्य, कुलवंत, नरेंदर, सतीश, सोनी, जोगिंदर, विकास, वर्षा, हीना, नरेंदर कुमार, राजविंदर, सरिता, आकांशा, अरुण, शुभम, मयंक, शिवांगी, रेनू, और अन्य ने इस अवसर पर अत्यंत खुशी और उत्साह के साथ भाग लिया। इस अभियान के बाद, कर्मचारियों को कचौरी और लड्डू वितरित किए गए। और सभी टीम्स मेंबर्स और वरिष्ठ कर्मचारियों ने इस अभियान की भूरि-भूरि प्रशंसा की।


Related posts

कोरोना वैक्सीनेशन कैंप तथा मूवमेंट पास की मांग एलपीजी गैस एसोसिएशन ने डीएफएससी को ज्ञापन सौंपा।

Metro Plus

उरी में हुए आंतकी हमले में मारे गए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

Metro Plus

बच्चे के फिसलकर नहर में गिरने से गुस्साए लोगों ने लगाया जाम, मौके पर पहुंचे नितिन सिंगला ने खुलवाया जाम

Metro Plus