Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

फरीदाबाद में बनाए गए मतगणना केंद्रों पर थ्री लेयर सिक्योरिटी से सुरक्षा रहेगी चौक चौबंद: पुलिस आयुक्त

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad News, 7 अक्टूबर:
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 5 अक्टूबर को मतदान संपन्न होने के उपरांत 8 अक्टूबर को परिणाम आना है जिसके लिए हरियाणा में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के मतो की गिनती होनी है। गिनती के इसी क्रम में जिला फरीदाबाद में 6 मतगणना केंद्र बनाए हुए है।

पुलिस प्रवक्ता ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आयुक्त ओम प्रकाश नरवाल द्वारा मतगणना केंद्रों की सुरक्षा के लिए अहम दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिला फरीदाबाद की पृथला 85 विधानसभा चुनाव क्षेत्र के मतों की गिनती पंजाबी धर्मशाला सैक्टर-16 फरीदाबाद, एन.आई.टी-86 विधानसभा चुनाव क्षेत्र के मतों की गिनती लखानी धर्मशाला टाउन नंबर-2, बडख़ल-87 विधानसभा चुनाव क्षेत्र के मतों की गिनती खान दौलत राम धर्मशाला एन.आई.टी टाउन नंबर-2, बल्लबगढ़-88 विधानसभा चुनाव क्षेत्र के मतों की गिनती श्रीमती सुषमा स्वराज राजकीय कॉलेज बल्लभगढ़, फरीदाबाद-89 विधानसभा चुनाव क्षेत्र के मतों की गिनती महात्मा हंसराज ऑडिटोरियम डीएवी पब्लिक स्कूल सैक्टर-14 तथा तिगांव-90 विधानसभा चुनाव क्षेत्र के मतों की गिनती गुर्जर भवन सैक्टर-16 में होना सुनिश्चित किया गया है।

प्रत्येक मतगणना केंद्र पर पुलिस उपायुक्त को संपूर्ण सुरक्षा एवं समीक्षा अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही एक सहायक पुलिस आयुक्त को पर्यवेक्षण अधिकारी व निरीक्षक को सह पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया गया है। मतगणना केंद्रों पर तीन लेयर में सुरक्षा सुनिश्चित की गई है जिसमें बाहय लेयर में जिला पुलिस बल, मध्य में सशस्त्र पुलिस बल तथा आंतरिक व थर्ड लेयर में अर्ध सैनिक बल तैनात किए हुए है। सभी थाना व चौकी टीम भी अपने-अपने एरिया में गस्त करती रहेगी। पुलिस सुरक्षा के बीच मतगणना को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाया जाएगा।

मतगणना केंद्रों पर प्रत्येक स्तर पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा आगंतुको की फ्रिस्किंग/चैकिंग की जाएगी। मतगणाना केंद्र के अंदर मोबाइल फोन/पैजर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक यंत्र जैसे कैमरा, स्मार्ट वॉच, रिकॉर्डर इत्यादि धूम्रपान की वस्तुएं, माचिस, लाइटर, ब्लेड, चाकू, ज्वलनशील पदार्थ या किसी भी प्रकार का हथियार लाना पूर्णतया: वर्जित है। अत: सभी से अपील है कि मतगणना के दौरान मतगणना केंद्रों पर उपरोक्त वस्तुएं साथ ना लेकर आए।

आमजन से अनुरोध है कि वह सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भ्रामक पोस्ट न डालें। फरीदाबाद पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है। इस प्रकार भ्रामक पोस्ट डालकर आमजन को भ्रमित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।


Related posts

शिक्षाविद्व कुलदीप सिंह का मानना है कि लोगों में आज ऊपरी मुस्कान और दिखावे का चलन बढ़ रहा है

Metro Plus

Create Entrepreneurs to scale up the job creation..J.P. Malhotra

Metro Plus

JE विवाद: MCF के HCS अधिकारी पर लग रहे हैं 10 लाख लेने के आरोप!

Metro Plus