Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

मंझावली पुल, तिगांव रोड़ सहित रूके हुए विकास कार्यों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों की होगी विजिलेंस जांच: राजेश नागर

Metro Plus से Naveen Gupta की रिपोर्ट
Faridabad, 21 अक्टूबर:
मंझावली पुल, तिगांव रोड़ सहित जो भी रुके हुए विकास कार्य है, उनको जल्द से जल्द पूरा कराएं क्योंकि देरी से मिला विकास व्यर्थ जाता है। यह कहना था खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं मुद्रण एवं स्टेशनरी विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री राजेश नागर को जो आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिले में चल रहे विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक में अधिकारियों से जवाब तलब कर रहे थे।

राज्यमंत्री राजेश नागर ने कहा कि खेड़ी पूल से मंझावली रोड़, बल्लभगढ़-मंझावली रोड़, कौराली-छज्जूपुर रोड़, कौराली-बुखारपुर रोड़, भतौला-खेड़ीपुल सड़क का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करें और जिन भी विकास कार्यों में देरी हुई है उसके लिए संबंधित अधिकारी और ठेकेदार के खिलाफ विजिलेंस जांच बैठाकर दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।

साथ ही उन्होंने मंझावली पूल के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए के विकास कार्य तिगांव विधानसभा क्षेत्र में चल रहे हैं, लेकिन समयबद्ध तरीके से अभी तक वे पूरे नहीं हुए। इसके लिए सम्बंधित अधिकारी पर विजिलेंस जांच बैठने के आदेश भी दिए।

राज्यमंत्री राजेश नागर ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी ठेकेदार काम में ढील बरत रहा है उसका टेंडर रद करके किसी और को दिया जाए तथा आगे से प्रतिष्ठित ठेकेदारों को ही टेंडर दिया जाए। उन्होंने उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे निर्बाध रूप से जिले में चल रहे विकास कामों का बेहतर क्रियान्वित करना सुनिश्चित करें और कोई भी अधिकारी किसी भी दबाव में न आकर ईमानदारी से अपनी ड्यूटी को निर्वहन करें।

राज्यमंत्री राजेश नागर ने नगर निगम अधिकारियों की आदेश दिए कि दीपावली के त्यौहार के बाद जिस भी सड़क पर रेहड़ी-पटरी या कोई भी अवैध कब्जा हो जिसकी वजह से वहां जाम की स्थिति पैदा होती हो ऐसी जगह पर तुरंत कार्यवाही करके सड़कों को जाममुक्त किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को कड़े शब्दों में कहा कि हम सबको मिलकर फरीदाबाद जिले को नंबर वन स्मार्ट सिटी बनाना है, इसलिए कोई भी अधिकारी काम में कोताही न बरते।

बैठक में पुलिस कमिश्नर ओपी नरवाल, एमसीएफ कमिश्नर ए. मोना श्रीनिवास, एडीसी डॉ. आनंद शर्मा, डीसीपी जसलीन कौर, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. गौरव अंतिल, एसडीएम बल्लभगढ़ मयंक भारद्वाज, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बडख़ल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार सहित सभी सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।


Related posts

सर्वजातीय परिचय सम्मेलन के पहले दिन 35 जोड़ों ने आपस में विवाह करने की सहमति जताई

Metro Plus

लोगों को फिर लगेगा महंगाई का झटका, 80 रुपए के पार जा सकता है पैट्रोल

Metro Plus

सीएम के आशीर्वाद से हर गली तक पहुंचाउंगा विकास: राजेश नागर

Metro Plus