Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

अवगुणों को त्यागने के लिए चढ़ाया जाता है शिव बाबा पर भांग धतूरा: बहन ऊषा

प्रजापिता ब्रहमाकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित शिव महोत्सव मेले का हुआ समापन
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 6 मार्च: दशहरा ग्राउंड में प्रजापिता ब्रहमाकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित दो-दिवसीय शिव महोत्सव मेले का समापन हो गया है। इस मौके पर मुख्य अतिथि नया दौर पार्टी के प्रेसिडेंट डॉ० संजीव छिब्बर एवं मशहूर कथक नृत्यांगना नलिनी एंव कमलिनी भी मौजूद रहे।
समारोह में प्रजापिता ब्रहम कुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय फरीदाबाद केंद्र की संचालक बहन ऊषा ने कहा कि शिव बाबा पर भांग धतूरा इसलिए चढ़ाया जाता है कि इसके माध्यम से हम अपने अवगुणों को त्याग सकें। उन्होंने कहा कि शिव जयंती पर व्रत रखना अच्छा विचार है। लेकिन इसी के साथ यदि मनुष्य पांच विकारों को छोडऩे का व्रत भी रख ले तो वह अपने जीवन को देवता समान बना लेंगे और यहीं से स्वर्ग बसाने की पहल शुरू हो जाएगी।
इस मौके पर दिल्ली केंद्र से आई बीके पुष्पा ने लोगों को राजयोग के बारे में बताया और उन्हें इसकी तकनीकी जानकारी भी दी। इस मौके पर नृत्यांगना नलिनी ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों से हमें सदगुणों को अपनाने की सीख मिलती है और इनके आयोजनों से समाज में आपसी भाईचारा बना रहता है। उन्होंने कहा हम स्वयं शिक्षित होकर ही दूसरों को शिक्षित कर सकते हैं।
इस अवसर पर संजय गेरा, गौरव, अनुराग शर्मा, सुरेन्द्र गेरा, मनमोहन गेरा, सुंदरलाल गाबा, बीके ज्योति, बीके प्रिया, आचार्य ओमप्रकाश शास्त्री सहित अन्य लोग मौजूद थे।

IMG_20160305_173944

IMG_20160305_174613


Related posts

सरस्वती शिशु सदन के अलंकरण समारोह में निशांत कौशिक को हैड ब्वॉय तथा सुमन अधाना को हैडगर्ल चुना गया।

Metro Plus

फौगाट स्कूल में ट्रैफिक ताऊ ने बताए यातायात संबधी नियम

Metro Plus

COVID-19 कोरोना महामारी घोषित, यूनिवर्सिटी/कॉलेज और सरकारी/प्राइवेट स्कूल सभी 31 मार्च तक रहेंगे बंद

Metro Plus