Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के स्टूडेंट्स को मिलेगी सैप कोर्स की सुविधा

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 10 मार्च: इंडस्ट्री की मांग के अनुसार स्टूडेंट्स को तैयार करने के उद्देश्य में मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) ने नया कदम बढ़ाया है। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में गुरुवार को परिसर में सैप अकैडमी लॉन्च की। इस अकैडमी की मदद से मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी एमआरआईयू व मानव रचना यूनिवर्सिटी एमआरयू की 1500 से अधिक स्टूडेंट्स सैप कोर्स का हिस्सा बन पाएंगे जोकि आज की इंडस्ट्री की मांग है। स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री की मांग के अनुसार तैयार कर बेहतर जॉब दिलाने के उद्देश्य से ही इसकी शुरुआत की गई है। यहीं नहीं इस अकैडमी के साथ संस्थान मेक इन इंडिया व स्किल इंडिया का विजन पूरा करने में भी हाथ बढ़ाया है।
सैप अकैडमी के लॉन्च के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सैप के रीजनल वाइस प्रेसिडेंट एवं हैड ऑफ एजुकेशन एशिया पैसिफिक, जापान, ग्रेटर चाइना, एपीजे एंज जीसीएन, कैमेरॉन ब्राउन, सैप इंडिया के सैप एजुकेशन के हैड मनोज बनथिआ के साथ मौजूद रहे। इस मौके पर मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ० एनसी वधवा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ० संजय श्रीवास्तव, एमआरयू के प्रो० वाइस चांसलर डॉ० वीके महना, एमआरआईयू एफईटी की एग्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर एवं डीन डॉ० एमके सोनी, एमआरआईयू के डीन अकैडमिक्स डॉ० नरेश ग्रोवर, सैप इंडिया के हैड चैनल एंड स्टूडेंट अकैडमी श्री फिलिप्स सैम्यूल, सशक्त-सैप ट्रेनिंग पार्टनर्स के मैनेजिंग डॉयरेक्टर कैलाश राठी, एमआरआईयू के ईसीई की एचओडी डॉ० दिपाली बंसल मौजूद रहीं।
स्टूडेंट्स के उज्जवल भविष्य के लिए यह सही कदम बताते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ० प्रशांत भल्ला ने कहा कि सैप कोर्स स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री के चैलेंज का सामना करने के लिए तैयार करेगा। एमआरईआई ने सैप के साथ अकैडमिक संबंध स्थापित किया है। इंडस्ट्री व अकैडमिया के गैप को समाप्त करने में यह संबंध लाभकारी साबित होगा।
सैैप स्टूडेंट अकैडमी ने देश के 200 से अधिक संस्थानों में 15000 से अधिक स्टूडेंट्स को सैप ट्रेनिंग देेने में सफलता पाई है। इस बारे में श्री कैमरॉन ब्रॉउन का कहना है कि आज तकनीक के दौर में स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री की मांग के अनुसार तैयार करना बहुत जरूरी है। सैप स्टूडेंट्स को तकनीकी एक्सपर्ट के रूप में तैयार करती हैए ताकि वह बिना सीमाओं के अपने भविष्य को उज्जवल राह दे सकें। सैप स्टूडेंट्स को क्वालिटी एजुकेशन के साथ जॉब के लिए तैयार करेगा।
इन कोर्स में मिलेगी सैप ट्रेनिंग
सैप मॉड्यूल इंजीनियरिंग व बिजनेस स्टडीज के साथ एमआरईआई में ऑफर की जाएगी। यह है कोर्स:-
इस कोर्स में मिलेगी सैप ट्रेनिंग
-सैप एबीएपी एडवांस्ड बिजनेस एप्लीकेशन प्रोग्राम
-सैप एमएम सैटीरियल्स मैनेजमेंट
-सैप एचआर ह्यूमन रिसोर्ज मैनेजमेंट
-सैप एफआई फाइनैंशियल एकाउंटिंग
-सैप एसडी सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन

IMG_7800

IMG_7786


Related posts

मल्होत्रा लॉक डाउन के दौरान घर में रामायण पढ़कर दे रहे हैं बेहतर जीवन जीने का संदेश

Metro Plus

..जब कृष्णपाल गुर्जर ने राजनीति को बताया एक खेल!

Metro Plus

आयशर स्कूल में दो-दिवसीय प्रोत्साहन दिवस का आयोजन

Metro Plus