Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने स्वर्णकारों की मांगों को जायज बताया

धरने पर बैठे स्वर्णकारों को दिया कांगे्रस ने अपना समर्थन
नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 11 मार्च: सोने पर कर लगाने तथा दो लाख से ज्यादा की ज्वैलरी खरीदने पर पेन कार्ड का अनिवार्य किए जाने के विरोध में गत् 2 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे जिले के स्वर्णकारों को आज उस समय बड़ी मजबूती मिली, जब कांग्रेस पार्टी ने भी उन्हेें अपना समर्थन दे दिया। कांग्रेसी नेता विकास चौधरी, राकेश भड़ाना, बलजीत कौशिक, ज्ञानचंद आहुजा, ओमपाल टोंगर ने आज उनके धरना स्थल पर जाकर उन्हें समर्थन देते हुए उनकी मांगों को जायज ठहराया और उनके साथ धरने पर बैठ गए।
इस मौके पर स्वर्णकारों ने उनके साथ सरकार द्वारा अपनाई जा रही भेदभावपूर्ण नीतियों से कांग्रेसी नेताओं को अवगत करवाया और जिस तरह से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में लड़ाई लड़कर ईपीएफ की दरों को खत्म करवाया। इसी तरह उनकी मांगों को भी लोकसभा व विधानसभा में उठाने के लिए भी आग्रह किया। स्वर्णकारों ने कहा कि जब से केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है, तभी से व्यापारियों का व कामधंधा पूरी तरह से चौपट हो गया है, रोजाना ऐसे-वैसे टैक्स लगाए जा रहे है, जिससे इस मंदी के दौर में उनके समक्ष अपने धंधे लगाने मुश्किल साबित हो रहे है।
इस अवसर पर कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने संबोधन में स्वर्णकारों की मांगों को जायज ठहराते हुए कहा कि आज हर वर्ग इस भाजपा सरकार से दुखी है, लोगों का इतना बुरा हाल हो गया है कि दो जून की रोटी कमाना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि जहां मंदी की मार से व्यापारी वर्ग पहले ही दुखी है वहीं इंस्पेक्टरशाही हावी करने के लिए ऐसे काले कानून बनाए जा रहे है, जिससे भ्रष्टाचार बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि स्वर्णकार समाज हमेशा मेहनतकश रहा है और उन्होंने सदैव सरकार के राजस्व को बढ़ाने में अह्म भूमिका निभाई है। परंतु भाजपा सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आज इस समाज को अपने प्रतिष्ठान बंद करके धरने पर बैठना पड़ रहा है,जबकि शादी-ब्याहों का सीजन चल रहा है।
कांग्रेसी नेता बलजीत कौशिक और राकेश भड़ाना ने तो यहां तक कहा कि देश और प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज ही नहीं रह गई है। कांग्रेस ओमपाल टोंगर व ज्ञानचंद आहुजा ने कहा कि पिछले दिनों प्रदेश में जाट आंदोलन के दौरान उपद्रवियों द्वारा लोगों के साथ जिस तरह से लूटपाट की गई, उस दौरान सरकार लोगों को सुरक्षा मुहैया करवाने में पूरी तरह से असफल साबित हुई, इसलिए ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।
इस मौके पर कांग्रेसी नेता विकास चौधरी ने स्वर्णकार एसो. के पदाधिकारियों की हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ० अशोक तंवर से फोन पर बात करवाई और उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन को वह कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी तक पहुंचाकर उनका हल करवाने का हरसंभव प्रयास करेंगे।
इस मौके पर जेठानन्द कपूर, बोधराज कपूर, राजकुमार कपूर, लखपत राय वर्मा, कैलाश नरुला, चंदन कपूर, निशांत नागपाल, कपिल कपूर, नरिन्द्र कपूर, विशाल नौनिहाल, बिट्टू सिंह, सरदार सुरिंद्र सिंह, मन्नू सिंह, करन खत्री, रहमान, सुरेंद्र कपूर, हरीश कपूर, प्रदीप कपूर, मनोज अग्रवाल, संजय व राजीव कपूर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।


Related posts

रोटरी क्लब ग्रेस ने खाद्य सामग्री, दवाईंया आदि वितरित की

Metro Plus

मानव रचना कैंपस में कल्चरल ईवनिंग का आयोजन

Metro Plus

भगोड़े और बेल जम्परों की अब खैर नहीं, जल्द होंगें सलाखों के पीछे।

Metro Plus