Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

कड़े मुकाबले के बीच एमआरईआई की टीम ने जीता चैलेंज

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 4 अप्रैल: सामाजिक समरता मंच के जिला अध्यक्षक मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की नींव क्वालिटी एजुकेशन देने के उद्देश्य के साथ फाउंडर चेयरमैन डॉ. ओ.पी.भल्ला के द्वारा रखी गई थी। डॉ. ओ.पी.भल्ला खेलों को शिक्षा का अभिन्न हिस्सा मानते थे। उनकी इसी सोच के साथ 9 साल पहले मानव रचना कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप की शुरुआत की गई थी। मानव रचना कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप के 9वें सीजन का समापन कड़े मुकाबले के बीच किया गया। इस महामुकाबले का फाइनल मैच एमआरईआई व होंडा के बीच खेला गया और दोनों टीमें के बीच चले कड़े मुकाबले में एमआरईआई ने होंडा को मात देकर चैलेंज पर कब्जा किया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि टेस्ट क्रिकेट के जाने माने खिलाड़ी रहे श्री चेतन चौहान पहुंचे व बतौर विशिष्ट अतिथि आजतक व इंडिया टुडे ग्रुप के सीनियर स्पोर्ट्स एडिटल श्री विक्रांत गुप्ता व मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला व वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला मौजूद रहे।  समापन समारोह के मौके पर खिलाडिय़ों की सराहाना करते हुए व उनको खेल की बधाई देते हुए मुख्य अतिथि श्री चेतन चौहान ने कहा कि सफलता के लिए खुद का आंकलन करना व अपनी गलतियों को समझकर उससे सीख लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ी अपनी गलती को समझकर और उसको सुधारकर आगे बढ़ेंगे तो सफलता उनसे दूर नहीं रह पाएगी। उन्होंने मानव रचना कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप की सराहना की और भविष्य में इस चैलेंज को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की शुभकामनाएं संस्थान को दी।
कॉरपोरेट क्रिकेट को कम्यूनिटी बिल्डिंग में लाभकारी बताते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान कॉरपोरेट जगत के साथ बेहतर तालमेल स्थापित करने व बेहतर टीम वर्क का परिचय देने के उद्देश्य से हर साल कॉरपोरेट क्रिकेट का आयोजन करता है। इस प्लैटफार्म पर बेहतर टीम वर्क के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा भी देखने को मिलती है।
इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि जीत से ज्यादा जरूरी है खेल को खेल की भावना के साथ खेलना। उन्होंने दोनों टीमों को बधाई दी और ऐसे ही खेल भावना बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। डॉ. अमित भल्ला ने बताया कि कॉरपोरेट क्रिकेट कप आज से 9 साल पहले डॉ. ओ.पी.भल्ला की पहल व सोच के साथ शुरु किया गया था। उनका मानना था कि गुणवत्ता शिक्षा खेलों के बिना अधूरी है और अच्छी खेल भावना रखने वाला खिलाड़ी ही एक बेहतर इंसान हो सकता है। उनकी इसी सोच के साथ यह क्रिकेट चैलेंज अपने 9वें सीजन को भी पूरा कर चुका है। समापन के मौके पर अतिथियों के साथ एमआरईआई के ट्रस्टी श्री एम.एम.कथूरिया, एमआरईआई के एमडी व एमआरयू के वाइस चांसलर डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ. एन.सी.वाधवा व एमआरईआई के डायरेक्टर स्पोर्ट्स श्री सरकार तलवाड़ व डीन व डायरेक्टर मौजूज रहे। कड़े मुकाबले के बीच एमआरईआई ने जीता मैच
फाइनल मैच की शुरुआत टॉस के साथ की गई। होंडा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया व एमआरईआई की टीम जीत के लक्ष्य को लेकर बल्ले के साथ पिच पर उतरी। एमआरईआई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 239 रनों की पारी खेली। होंडा के गेंदबाजों ने बेहतर गेंदबाजी करते हुए रनों के रथ को रोकने की बहुत कोशिश की, लेकिन टीम ने होंडा के लिए 240 रनों का बड़ा लक्ष्य बना दिया। इस बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बल्लेबाजी करने उतरे होंडा के बल्लेबाज जद्दो जहद के बाद 203 रन ही बना पाए। कड़े मुकाबले के बीच टीम को जीत दिलाने वाले एमआरईआई के खिलाड़ी भानुप्रताप को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। वहीं बैस्ट बल्लेबाज का खिताब एमआरईआई नरेश मेहता को मिला व बैस्ट गेंदबाज का खिताब होंडा के अजय मिश्रा को मिला व बेस्ट फील्डर एमआरईआई के सन्नी बनें। इसके साथ साथ पूरे टूर्नामेंट में बेहतर खेल प्रदर्शित करने वाले एडिडास के आशीश को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला, वहीं फेयर प्ले की ट्राफी मारुति सुजुकी के हाथ लगी।


Related posts

पथवारी मंदिर का करोड़ों की लागत से किया जाएगा जीर्णोद्धार।

Metro Plus

भाजपा सरकार केवल वायदों की सरकार: लखन सिंगला

Metro Plus

वाईएमसीए विश्वविद्यालय ने किया महेन्द्रा टेलीफोनिक्स के साथ समझौता

Metro Plus