Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

आशा ज्योति विद्यापीठ में किया गया हवन-समारोह: स्कूली छात्रों को किया गया पुरस्कृत

महेश गुप्ता
फरीदाबाद, 4 अप्रैल: जिस प्रकार आशा ज्योति विद्यापीठ साहूपुरा सेक्टर-65 के प्रथम सत्र का आरम्भ हवन-समारोह के द्वारा किया गया था उसी परम्परा का अनुसरण करते हुए द्वितीय सत्र का शुभारम्भ भी हवन समारोह द्वारा किया गया। आशा ज्योति विद्यापीठ के सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं समस्त प्रबन्धन समिति ने मिलकर परमेश्वर के समक्ष स्तुति की। नये प्रवेशकों का प्रधानाचार्या एवं समन्वयक अध्यापिका से अनुकूल परिचय हुआ और विद्यार्थियों को कक्षा निरीक्षण कराया गया। यह दिवस कई प्रकार से शुभ रहा ।
इसके अतिरिक्त जिन छात्रों के प्राप्तांक 90 प्रतिशत से अधिक थे उन्हें स्कूल के चेयरमैन सत्यवीर डागर द्वारा विशेष छात्रवृति से पुरस्कृत किया गया। योग्यता के आधार पर छात्रवृति प्राप्त करने वाले छात्रों में कक्षा-7 की अवन्तिका, कक्षा-5 की खुशी, कक्षा-4 की भावना व नीलाक्षी तथा कक्षा-3 की कोमल शामिल थी।
इस अवसर पर आशा ज्योति विद्यापीठ की प्रधानाचार्या श्रीमती विधू ग्रोवर ने कहा कि इस छात्रवृति को देने का हमारा उद्देश्य सभी कठिन प्रयासों एवं उनके परिणामों को पुरस्कृत करना है। इससे इन छात्रों के परिणाम से अन्य छात्रों की समान रूप से अभिलाषा जागृत होगी।
वर्ष के अंत में विद्यालय में विद्यार्थियों की संगीत के क्षेत्र में, नाट्यकला, चित्रकला, शिल्पकला, सृजनात्मक लेखन, सुलेखन, खेलों एवं विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के माध्यम से उनकी आन्तरिक प्रतिभाओं के पहचाना गया। विद्वान होना एक महत्वपूर्ण गुण है। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हम बच्चों के विकास के लिए एक खुशी भरा वातावरण प्रदान कर रहे हैं। इस पूर्णतावादी विकास में बच्चों की देखभाल की ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में उनकी योग्यता जिसे विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से उजागर किया गया को भी शामिल किया गया है।
आशा ज्योति विद्यापीठ की प्रधानाचार्या ने कहा प्रत्येक क्षेत्र में छात्रों के प्रयास वाह-वाही के लायक रहे हैं। उन्होंने कहा कि कक्षा में एक पिकासो, एक सचिन और एक लता बच्चों के अन्दर छिपी हुई है। उनका उद्देश्य इन्हें समाज में आगे लाना है।

unnamed

20160404_083523


Related posts

रोटरी क्लब फरीदाबाद का इंस्टालेशन समारोह उड़ान धूमधाम से हुआ संपन्न

Metro Plus

POLYMED में लगाए गए जांच Camp में विकास चौधरी ने कहा, Covid-19 से डरने की नहीं जागरूक होने की जरूरत।

Metro Plus

आखिर क्यों राजेश नागर नेे गांव कौराली में एक करोड़ के विकास कार्य करवाएं?

Metro Plus