Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

पिंजौर गार्डन में 12 व 13 अप्रैल को रंगारंग बैसाखी मेले का आयोजन किया जायेगा: डॉ० सुमिता मिश्रा

मैट्रो प्लस
चंडीगढ़, 11 अप्रैल (नवीन गुप्ता): हरियाणा पर्यटन निगम द्वारा 12 व 13 अप्रैल को पिंजौर गार्डन में रंगारंग बैसाखी मेले का आयोजन किया जायेगा। पिंजौर गार्डन में यह उत्सव प्रति वर्ष पूरी उमंग और उल्लास के साथ मनाया जाता है। इस क्षेत्र के लोग बैसाखी उत्सव की बेसब्री से प्रतीक्षा करते हैं।
हरियाणा पर्यटन निगम की प्रधान सचिव डॉ० सुमिता सिंह मिश्रा ने बताया कि यह मेला एक बहु-प्रतिक्षित कार्यक्रम है क्योंकि ढोल की थाप हवा में गूंज उठती है और सजीव नृत्य में उल्लास थिरकता है। इस वर्ष भी बैसाखी मेले के दौरान लोगों के मनोरंजन का विशेष ध्यान रखा जायेगा। इस दो-दिवसीय मेले के दौरान दोनों दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों को बैसाखी मेले की ओर आकर्षित करने के लिये मेला स्थल पर फूड कोर्ट एवं क्राफ्ट बाजार लगाये जायेंगे।
उन्होंने बताया कि आगन्तुक जहां फूड कोर्ट में लजीज पकवानों का आनन्द ले सकेंगे, वहीं क्राफ्ट बाजार में हथकरघा एवं हस्तशिल्प की अनेक दुकानें लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगी। मेले में एक ओर जहां विभिन्न कलाकारों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे वहीं स्कूली बच्चों के लिये भी अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।
डॉ० सुमिता मिश्रा ने बताया कि 12 अप्रैल को प्रात: 10 बजे से स्कूली बच्चों के लिये रंगोली प्रतियोगिता तथा 11 बजे मेंहदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा, सांय छ: बजे से प्रस्तुत किया जाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का प्रमुख केन्द्र होगा। उन्होंने बताया कि 13 अप्रैल को प्रात: 10 बजे चित्रकला प्रतियोगिता तथा 11 बजे फेस पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। सांय छ: बजे जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। ये शानदार कार्यक्रम सूचना, जन सम्पर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा प्रायोजित होंगे। उन्होंने बताया कि सांध्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित बैसाखी मेले में सभी लोग आमंत्रित हैं।


Related posts

धूम-धाम से मनाया गया आर्य समाज स्थापना दिवस

Metro Plus

ट्रेड लाईसेंस वसूली मामला: व्यापारियों ने बैठक कर सदन में इसके खिलाफ आवाज उठाने पर सीनियर डिप्टी मेयर देवेन्द्र चौधरी का आभार जताया

Metro Plus

अनीता शर्मा की पहल पर दयाल नगर बस्ती में हुई राशन डिपो होल्डरों पर भारी छापेमारी

Metro Plus