Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

पीएम के स्टार्ट-अप इंडिया में पहुंची मानव रचना की स्टूडेंट

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 16 अप्रैल (ऋचा गुप्ता): मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) स्टूडेंट्स को अलग सोच के साथ बेहतर प्रफैशनल के रूप में तैयार करता है, इसका एक और उदाहरण सामने आया है। मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) बायोटैक की छात्रा रही नताशा शर्मा ने पीएम के युवा स्टार्टअप  प्रोजेक्ट में जगह बनाई है और सेंटर ऑफ इनोवेशन के द्वारा इस प्रोजेक्ट को चुना गया है।

एनजीओ और संस्थानों के बीच माध्यम बन छिपी प्रतिभाओं को निखारने व एनजीओ को संसाधन उपलब्ध कराने की सोच नताशा शर्मा ने पीएम मोदी के साथ मन की बात में सांझा की और उसकी इसी सोच का नतीजा है कि नताशा शर्मा ने शनिवार को एमआरआईयू कैंपस में भारत सरकार के फंड से शुरू होने वाली सैलिब्रेटिंग फ्रीडम कंपनी का औपचारिक लॉन्च किया है।
शनिवार को एमआरआईयू कैंपस में सैलिब्रेटिंग फ्रीडम का औपचारिक लॉन्च किया गया। कार्यक्रम का लॉन्च सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि आईसीएआर के रिटायर्ड डायरेक्टर डॉ. एस.एन.शर्मा पहुंचे। इस मौके पर एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ. एन.सी.वाधवा मौजूद रहे।

नताशा शर्मा ने सैलिब्रेटिंग फ्रीडम के बारे में बताते हुए कहा कि एनजीओ को संसाधन व छिपी प्रतिभाओं को निखार उनका सही मार्गदर्शन करने की  सोच के साथ शुरू की गई सैलिब्रेटिंग फ्रीडम की जड़े मानव रचना में ही छिपी है। एमआरआईयू बायोटैक के हम 7 दोस्त अपने सेकंड ईयर में इस सोच को एक रूप देने के बारे में सोचा करता थे, इसलिए ही यह लॉन्च हम सातों ने मिलकर मानव रचना में ही किया गया है। उन्होंने विस्तार में बताते हुए कहा कि उन्होंने यह सोच पीएम मोदी के साथ मन की बात कार्यक्रम में सांझा की थी और उनके द्वारा ही इस प्रोजेक्ट को उनके स्टार्टअप प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है। इस प्रोजेक्ट के मुहैया कराई जाएगी।
कार्यक्रम में सैलिब्रेटिंग फ्रीडम की टीम को बधाई देते हुए एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॉ. एन.सी.वाधवा ने कहा कि मानव रचना में बेहतर प्रैफेशन तैयार किए जाते हैं जो कि केवल अपने लिए ही नहीं, समाज के उत्थान के लिए भी काम करें। नताशा की इस सोच ने एमआर के स्टूडेंट्स के सामने एक उदाहरण पेश किया है कि अपने दिल की सोच आगे बढ़े सफलता जरूर मिलेगी।
कार्यक्रम में एमआरआईयू एफईटी के डीन व एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. एम.के.सोनी, प्रोफेसर डॉ. आर.के.मल्होत्रा, एफईटी बायोटैक की डीन डॉ. सरिता सचदेवा, प्रोफेसर एस.एस. हांडा व अन्य डीन, डायरेक्टर व एचओडी मौजूद रहे।

वहीं कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे डॉ. एस.एम.शर्मा ने कहा कि सैलीब्रेटिंग फ्रीडम नई व उत्तम सोच है। इससे समाज के उत्थान के लिए बढ़े हाथों में एक और हाथ जुडऩे जा रहा है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वह अपने अंदर छिपे जुनून को कम न होने दे व उसे पहचान कर आगे बढ़े।

Photo 1

 

Photo 2


Related posts

संस्कार फाउंडेशन की महिलाएं बैठी अनशन पर नहीं बिकने दी शराब

Metro Plus

आफताब व महताब ने दिल्ली की हल्ला बोल रैली के लिए ली कार्यकर्ताओं की बैठक

Metro Plus

रोटरी क्लब इंडस्ट्रियल टाऊन ने वृद्धाश्रम में किया फल वितरण

Metro Plus