Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

सीमा त्रिखा ने किया आंखों की मुफ्त जांच एवं आप्रैशन कैंप का शुभारंभ

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 22 अप्रैल (नवीन गुप्ता): भाटिया सेवक समाज द्वारा आंखों की मुफ्त जांच एवं आप्रैशन कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप का शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा व पीर जगन्नाथ द्वारा किया गया।
इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि इस तरह के शिविर उन जरूरतमंद लोगों के लिए लाभदायक होते है जोकि आर्थिक तंगी के चलते अपना ईलाज नहीं करा पाते उन्होंने भाटिया सेवक समाज संस्था की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि यह संस्था पिछले काफी वर्षो से समाजसेवा में जो अग्रणीय भूमिका निभा रही है उसके लिए इसके समस्त संचालक प्रशंसा के योग्य है। उन्होंने अन्य संस्थाओं से भी आग्रह किया है कि समाजसेवा सहित इस तरह के शिविरों का आयोजन समय-समय पर करे ताकि उन लोगों को लाभ मिल सके जिन्हें की इन शिविरों की जरूरत होती है।
इस मौके पर प्रधान सरदार मोहन सिंह भाटिया ने बताया कि यह शिविर डॉ० राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केन्द्र, अखिल भारत आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली द्वारा मोतियाबिन्द निवारण हेतू नि:शुल्क जांच शिविर रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के सहयोग से लगाया गया है जिसमें 50 साल से अधिक आयु के लगभग 131 लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराकर शिविर का लाभ उठाया और 21 मरीजों के आप्रैशन के लिए चुना गया है जिनकी आंखों को आप्रैशन की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि आप्रैशन होने वाले मरीजों को कैंप के स्थान से संस्था की गाड़ी अस्पताल ले जायेगी और आप्रैशन के पश्चात 3-4 दिन के बाद उसी स्थान पर छोड़कर जायेगी। मरीज की आंखो का आप्रैशन डॉ० राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान, अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान नई दिल्ली के अनुभवी डॉक्टरों द्वारा अधुनिक तकनीक से नि:शुल्क किया जायेगा। भाटिया ने बताया कि मरीज के लिए आंखों का लैंस, दवाईयां, खाना व रहना नि:शुल्क होगा। उन्होंने बताया कि डाक्टरों द्वारा इस बात की अपील की गयी है कि आंखों का आप्रैशन किसी भी मौसम में किया जा सकता है।
इस शिविर में सहयोगी के रूप में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ईस्ट, संरक्षक एवं पूर्व प्रधान रो० के.सी.लखानी, रो० एस.सी. त्यागी प्रधान कम्युनिटी सर्विसेज, रो० राजेश महाजन सेक्रेटरी, रो० एससी गुम्बर डॉयरेक्टर कम्युनिटी सर्विसेज, रो० एसएल जैन डॉयरेक्टर आदि है।
योगेश भाटिया ने बताया कि शिविर के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए संस्थान के चेयरमैन छबील दास भाटिया चेयरमैन, सरदार मोहन सिंह भाटिया प्रधान, प्रकाश लाल भाटिया उप-प्रधान, प्रीतम सिंह भाटिया विद्यालय अध्यक्ष, बीडी भाटिया महासचिव आदि से संपर्क कर सकते हैं।


Related posts

मानव रचना यूनिवर्सिटी के छात्रों ने जीता स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन-2019 का खिताब

Metro Plus

पथवारी मंदिर का करोड़ों की लागत से किया जाएगा जीर्णोद्धार।

Metro Plus

Homerton Grammer स्कूल में मनाया गया World Radio Day

Metro Plus