Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वल्र्ड डांस-डे

मैट्रो प्लस
बल्लभगढ़, 29 अप्रैल (नवीन गुप्ता): सैक्टर-2 स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में वल्र्ड डांस-डे धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नर्सरी से सैंकिंड क्लास के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न परिधानों में नृत्य करके सबका मन मोहा।
इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ समय-समय पर हर उत्सव को धूमधाम से मनाया जाता है ताकि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ मनोरंजन का भी पूरा-पूरा लुफ्त उठाने का मौका मिल सके। जिम जाने से जहां आप सिर्फ शारीरिक तौर पर फिट रहते हैं, वही डांस आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखता है। रोज़मर्रा के कामों के कारण तनाव हो या बोरिंग जीवनशैली की बात हो इन सबसे बचने का आसान रास्ता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा जहां इंसान को एक सभ्य व्यक्ति बना सकती है वही उसकी क्वालिटी को आगे लाना उसके भविष्य को भी संवार सकता है।
दीपक यादव ने कहा कि यह नन्ने-मुन्ने बच्चे हमारे देश का भविष्य है और इनको संवारना हम सभी का कर्तव्य बनता है। उन्होंने कहा कि स्कूल का अभिभावकों से भी पूरा-पूरा रिश्ता रहता है समय-समय पर बच्चों व अभिभावको के बीच का तालमेल भी स्कूल जानकारी लेता रहता है। उन्होंने कहा कि स्कूल में अनुभवी स्टाफ जहां शिक्षा तो दे ही रहा है वही बच्चों को खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित अन्य गतिविधियों में भी पूरी तरह से सशक्त बना रहा है।
इस मौके पर स्कूल की हैडमिस्ट्रेस श्रीमती ज्योती चौधरी ने बताया कि फिट रहने के लिए डांस से अच्छा साधन और क्या हो सकता है जो आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रखता है। डांस चाहे किसी भी प्रकार का हो, इसके अपने लाभ हैं और सबसे अच्छी बात यह है, कि हर उम्र के लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। डांस प्रतियोगिता में बेस्ट डांसर का खिताब फस्ट क्लास के हिमांक को मिला और क्लास सैकिंड मन्नत उप-विजेता रही, सैकिंड स्थान पर इशीका क्लास फस्ट से व तीसरे स्थान पर शगुन क्लास नर्सरी से रही। इस अवसर पर विजेता बच्चों को डॉयरेक्टर दीपक यादव ने पुरस्कृत किया।

IMG-20160429-WA0047

IMG-20160429-WA0015

IMG-20160429-WA0006

 


Related posts

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की ऋतिका और आर्ची बिखेरेंगी नेशनल स्कूल गेम्स में जलवा

Metro Plus

MLA बना तो बडख़ल झील भरकर फिर लौटाऊंगा शहर की रौनक: विजय प्रताप

Metro Plus

अतिरिक्त उपायुक्त ने लिया गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा

Metro Plus