Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

भाजपा विधायक विपुल गोयल का नवचेतना ट्रस्ट कठघरे में

मुख्यमंत्री खट्टर से की ट्रस्ट के खातों की जांच की मांग
मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 16 मई (महेश गुप्ता): वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं राष्ट्रीय अभिभावक मंच के संयोजक भूदत्त पाराशर ने 14 मई की डिजिटल रैली के बाद भाजपा विधायक विपुल गोयल पर तीखे प्रहार करते हुए विपुल द्वारा गठित की गए नवचेतना ट्रस्ट के आय-व्यय की जांच की मांग उठाकर ट्रस्ट की कार्यप्रणाली को कठघरे में खड़ा कर दिया है। नवचेतना ट्रस्ट पर सवालिया निशान लगाते हुए भूदत्त पाराशर ने कहा है कि भाजपा विधायक जिस नवचेतना ट्रस्ट के चेयरमैन हैं उस ट्रस्ट की जांच होनी चाहिए, उस ट्रस्ट के खातों की जांच हो ताकि जनता को पता चले कि इस ट्रस्ट में पैसा कहां से आता है, कौन-कौन लोग ट्रस्ट में सदस्य है और कितने पैसे देते है। पाराशर ने कहा कि खट्टर सरकार अगर भ्रष्टाचार के प्रति गम्भीर है तो इस विधायक के ट्रस्ट की इसके खातों की तुरंत जांच करवाए और जनता को इस ट्रस्ट से जुड़ी पूरी जानकारी दे।
भूदत्त पाराशर का आरोप है कि कुछ काली कमाई करने वाले लोग ट्रस्ट में पैसे डालते हैं। उस पैसे का कुछ हिस्सा विधायक हवाबाजी में खर्च करते हैं। पाराशर ने दावा किया कि शहर में कई ऐसे लोग ट्रस्ट से जुड़े हैं जो काली कमाई करते हैं और अपनी ब्लैक मनी को व्हाइट करते हैं। उन्होंने कहा कि कई बड़े प्राइवेट स्कूल मालिक भी विधायक से जुड़े हैं जो अविभावकों की जेबें काटकर विधायक की हवाबाजी में उनका साथ देते हैं। पाराशर ने आरोप लगाया है कि विधायक गोयल उद्योगपतियों तथा प्राईवेट स्कूल मालिकों से उगाही करते हैं। उन्होंने कहा कि जिले के अधिकतर बड़े प्राइवेट स्कूल फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में आते हैं और ये सभी स्कूल मालिक अभिभावकों को हर तरह से लूटते हैं। उनकी इस लूट में उन्हें विधायक विपुल गोयल का साथ मिलता है। पाराशर ने कहा कि भाजपा नेता इन स्कूलों का हर तरह से इस्तेमाल करते हैं। 14 मई की डिजिटल रैली भी शहर के विवादास्पद स्कूलों में से एक सैक्टर-17 स्थित मार्डन स्कूल में होना इसका जीता-जागता उदाहरण है।
भूदत्त पाराशर ने कहा कि निजी स्कूल संचालक अभिभावकों का पूरी तरह से शोषण कर रहे हैं। इस शोषण के खिलाफ जो भी आवाज उठाता है उस अभिभावक के बच्चे को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। सरकार एवं प्रशासन निजी स्कूलों पर लगाम लगाने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। भाजपा विधायक इन स्कूल मालिकों से मिले हैं और इन स्कूल संचालकों को सबसे ज्यादा फरीदाबाद के विधायक विपुल गोयल साथ देते हैं। उनके कई प्रोग्रामों में बड़े स्कूलों के बैनर पोस्टर देखे गए थे।
पाराशर ने आरोप लगाया कि विधायक गोयल ने पिछले साल दो लाख हरे-भरे पौधों का कत्ल करवाया है। उन्हें लगवाकर कभी पानी के लिए नहीं पूछा जिससे उनमें से 90 फीसदी पौधे सूख गए।


Related posts

समाज के हर वर्ग के लिए काम करता है रोटरी NIT: वीरेंद्र मेहता

Metro Plus

नवचेतना ट्रस्ट के सदस्यों ने प्रयास के बच्चों के साथ मनाई दीवाली

Metro Plus

Earth Day पर विद्यासागर स्कूल के बच्चों ने दिया धरती बचाने का संदेश

Metro Plus