Metro Plus News
फरीदाबादरोटरी

मोतियाबिंद के मरीजों के लिए 22 जुलाई को लगेगा कैंप

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 16 जुलाई (महेश गुप्ता): मानव सेवा समिति ने 22 जुलाई को लगने वाले आंखों की जांच व आप्रेशन के कैंप की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। समिति के सदस्य ग्रामीण क्षेत्रों में हैंडबिल बांट कैंप का प्रचार करके मोतियाबिंद के मरीजों का रजिस्ट्रेशन कर रहे है। इस कैंप में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार भागीदारी के रूप में और समाजसेवी कुंजीलाल बंसल आर्थिक सहयोगी के तौर पर समिति की मदद कर रहे है।
समिति के अध्यक्ष पवन गुप्ता ने बताया कि डा० राजेन्द्र प्रसाद नेत्र विज्ञान केन्द्र एम्स नई दिल्ली के डॉक्टरों के सहयोग से 22 जुलाई को आर्य समाज मंदिर पथवारी मंदिर ओल्ड फरीदाबाद में सुबह 9 से 2 बजे मोतियाबिंद आप्रेशन का कैंप लगाया जाएगा। कैंप में सिर्फ 200 मरीजों के आंखों की जांच पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। इस कैंप के द्वारा कम से कम 100 मोतिया बिंद के ऑपरेशन कराने का लक्ष्य रखा गया है।
कैंप के संयोजक बीआर सिंगला व संदीप सिंघल ने जानकारी दी कि मोतियाबिंद के चयनित मरीजों को 6-6 के ग्रुप में ऑपरेशन के लिए आल इंडिया मेडिकल ले जाया जायेगा जहां उनका मुफ्त ऑपरेशन होगा। रहना-खाना व दवाईयां नि:शुल्क रहेगी। समिति के चेयरमैन अरुण बजाज व कैंप संरक्षक एससी गोयल ने लोगों से इस कैंप का फायदा उठाने की अपील की है।eyecamp pamplate


Related posts

कुंदन ग्रीन वैली के विद्यार्थियों ने नेशनल गेम्स में जीता गोल्ड मैडल

Metro Plus

B.K. Public School की खुशी ने जीता Gold

Metro Plus

कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरावट आएगी: यशपाल यादव

Metro Plus