Metro Plus News
फरीदाबादहरियाणा

हरियाणा ने लिगं अनुपात में तोड़ा 100 साल पुराना रिकार्ड : हरीश चंद्र आज़ाद

नवीन गुप्ता
फरीदाबाद, 19 जनवरी: बेटी बचाओ अभियान के चेयरमैन व राष्ट्रीय संयोजक हरीश चंद्र आज़ाद ने कहा कि हरियाणा में 100 साल में पहली बार लिगं अनुपात 900 के पार पहुंचा इसके लिये अभियान की कार्यकारीणी में खुशी की लहर आई। उन्होंने बताया कि हमारी बेटी बचाओ अभियान की टीम ने कन्या भू्रण हत्या रोकने के रात दिन एक करके अपना सब कुछ झोंक रखा है और आज जैसे ही सरकारी आंकड़े हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्र ने बताये तो अपनी कामयाबी पर अभियान की टीम ने खुशियां मनाई। उन्होंने कहा कि सरकार भले ही इस कामयाबी का क्षय अकेले स्वमं को दे लेकिन प्रदेश की जनता जानती है कि इसमें सबसे अहम् योगदान हमारे अभियान की अटूट मेहनत का है।
आज़ाद ने बताया कि देश में पिछले कुछ वर्षों से बेटियों को बोझ समझकर गर्भ में हत्या हो रही थी लेकिन हमारी टीम की मेहनत से माता के नाम पुकारे जाने वाले देश में फिर से लोगों की सोच बदली और बेटियां फिर से वरदान बनकर घरों को महका रही हैं उन्होनें कहा कि वह दिन दूर नही जब हरियाणा के साथ-साथ देश में लिगं अनुपात अपने सारे रिकार्ड तोड़ेगा और बेटी बचाओ जैसे अभियान बंद करके बेटियों के उत्थान के लिये संस्थायें बनेगी और बेटियों को आगे बढऩे में सहयोग करेगीं।
अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा ने इसका क्षय उन बेटियों को दिया जिन्होंने अपने महान कार्यों द्वारा अपने देश, समाज और वंश का नाम रोशन करके बेटियों के प्रति मां-बाप की सोच बदली, उन्होंने इसका क्षय उन माताओं को दिया जिन्होंने दृढ़ निश्चय से बेटीयों को जन्म दिया और बेटियों को घर की लक्ष्मी माना तथा उन्होंने इसका क्षय समाज के हर उस वर्ग को दिया जिन्होंने अपने-अपने यहां हमारी सभायें करवाई और हममे विश्वास रखा ।
इस मौके पर अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा, तिलकराज शर्मा, महेश अहूजा, राज लूकरा, किरन शर्मा करनाल प्रधान, जगजीत कौर, राजराना, संदीप कौर, अम्बिका शर्मा, रेनू राजन भाटिया, सुमन भाटिया, रेखा वोहरा, मोनिका श्रीवास्तव, रितु भाटिया, डिंपल मलहोत्रा, सतेंद्र राना, दीपक छाबड़ा, सुभाष गुरेजा, अशोक खुराना, अनीता पराशर, चित्रा शर्मा, बिन्दु कौल, पूजा शर्मा, नीता भाटिया, शैली आदि थे ।

 

Related posts

मेले की चौपाल पर सरकारी रकम खर्चकर रंगारंग कार्यक्रम तो करवाए जा रहे हैं आम जनता के नाम पर, परन्तु मजे ले रहे हैं वीवीआईपी अतिथिगण

Metro Plus

ताइक्वांडो नेशनल प्रतियोगिता में फौगाट स्कूल के अंकित ने जीता गोल्ड मैडल

Metro Plus

जिला रैडक्रास सोसायटी ने ग्रामीण महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने के उद्देश्य से खोला कौशल विकास केन्द्र

Metro Plus