Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को दिए प्रोफेशनल डेवलेपमेंट के टिप्स

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 11 अगस्त (महेश गुप्ता): वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय फरीदाबाद के करियर एवं काउंसलिंग प्रकोष्ठ द्वारा स्किल्स डेवलेपमेंट कंपनी टेलरैंग के सहयोग से विद्यार्थियों के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का उद्वेश्य विद्यार्थियों को लर्निंग स्किल बढ़ाने के साथ-साथ प्रोफेशनल डेवलेपमेंट के लिए प्रेरित करना था।
टेलरैंग शिक्षण संस्थानों तथा उद्योगों के बीच के अंतराल को भरने के लिए विद्यार्थियों को इंटर्नशिप के लिए अवसर तथा प्रशिक्षण उपलब्ध करवाती है ताकि उनका कौशल विकास हो सके।
सेमिनार में विद्यार्थियों ने टेलरैंग की टीम के साथ परिचर्चा में हिस्सा लिया, जिसका संचालन टेलरैंग की स्टूडेंट एंगेजमेंट लीडर नीरजा रहेजा ने किया। परिचर्चा में प्रथम और द्वितीय वर्ष के लगभग 100 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम करियर एवं काउंसलिंग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ० अरविंद गुप्ता की देख-रेख में किया गया।
सेमिनार के विद्यार्थियों को बताया गया कि किस प्रकार विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ इंटर्नशिप द्वारा इंडस्ट्री एक्सपोजर हासिल कर सकते है ताकि जब वे पढ़ाई करके शिक्षण संस्थान से बाहर निकलकर तो उनके पास नौकरी के लिए उनके पसंदीदा विकल्प मौजूद हो और औद्योगिक जगत में असहज महसूस न करे।

cc01


Related posts

भाजपा सरकार ने किया गरीबों व झुगिगयों को उजाडऩे का काम: लखन सिंगला

Metro Plus

दो-दो प्रधानों वाली बन्नूवाल बिरादरी के चुनाव को लेकर विवाद गहराया! संस्था पर सरपरस्तों का कब्जा या कुछ और?

Metro Plus

एडवांस्ड इंस्टीट्यूट में एड्स विषय पर किया गया सेमिनार का आयोजन

Metro Plus