Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबाद

कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल का यह नारा, दीयो से चमके देश हमारा

कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली
मैट्रो प्लस
बल्लभगढ़, 27 अक्टूबर (नवीन गुप्ता): कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के विद्यार्थियों ने दीपावली के अवसर पर करोडों रूपये से की जाने वाली आतिशबाजी एवं अनावश्यक अपव्यय का एक रैली आयोजित कर विरोध प्रकट किया। इस रैली में पटाखे नहीं, दीप जलाओ, बन्द-बन्द करो, चायनीज आइटम बन्द करो,SAY NO TO CRACKERS आदि नारों के इस्तेमाल किया गया। इस प्रभावशाली रैली को निवर्तमान पार्षद एवं समाजसेवी राव रामकुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
रैली के माध्यम से छात्र-छात्राओं द्वारा यह संदेश दिया गया कि बहुमूल्य प्रकृति व पर्यावरण को आतिशबाजी के उपयोग से होने वाले नुकसान से रोक जाना चाहिए तभी लम्बे समय तक कीमती प्राकृतिक संसाधनों का प्रयोग किया जा सकता है।
इस रैली की आयोजक कुंदन ग्रीन वैली स्कूल के निदेशक भारत भूषण शर्मा ने बताया कि रैली के आयोजन का उद्देश्य इसके अलावा विशेषकर बच्चों को इस संबध में जागरूकता करना है ताकि वह इनके दुष्प्रभाव से स्वयं को भी बचाएं और साथ-साथ आम जनमानस को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि बम पटाखों का बहिष्कार करें और इससे फैलने वाले प्रदूषण के बारे में जागरूक हों। इनसे निकलने वाले धुएं से मनुष्य परेशान हो जाता है और कई बार मरीज मौत का शिकार भी हो जाता है।
इस मौके पर स्कूल की उप-निदेशिका श्रीमति कमल अरोड़ा ने बताया कि यह जागरूकता रैली पिछले पांच वर्षों से लगातार निकालकर लोगों को जागरुक किया जा रहा था और आगे भी इस तरह की रैली निकालकर बल्लभगढ़ क्षेत्र के लोगों को पर्यावरण के लिए जागरूक करते रहेंगें ताकि वे दीपावली के शुभ अवसर पर बम पटाखों को छोडकर दीप जलाकर दीवाली को मनायें।
इस मौके पर स्कूल के शिक्षक प्रशांत राठौर, एस०के० शर्मा, जगदीश राज और रामकिशन नागर एवं शिक्षिका रेखा डंगवाल, हेमा सहगल, आरती पाठक और चंचल गर्ग आदि के साथ सैंकड़ों बच्चे शामिल थे।
कुन्दन ग्रीन वैली करें पुकार,
चायनीज आइटम का करेंगे बहिष्कार।

_DSC0124


Related posts

AP स्कूल के छात्रों ने टाऊन पार्क में किया पौधारोपण

Metro Plus

साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए व्हाट्सएप या मेल पर आने वाले फर्जी लिंक से सावधान रहें: यशपाल

Metro Plus

फरीदाबाद में शुक्रवार को कोरोना के सात मामले पॉजिटिव आए!

Metro Plus