Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

एडवांस्ड इंस्टीट्यूट में समकालीन कम्प्यूटिंग पर किया गया दो-दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन

मैट्रो प्लस
पलवल, 11 नवम्बर (नवीन गुप्ता): एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी एंड मैनेजमेंट के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग द्वारा समकालीन कम्प्यूटिंग में एक नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। 10 व 11 नवम्बर की दो-दिवसीय इस कांफ्रेंस में प्रख्यात विद्वान और देश के शिक्षाविद् एवं जीएलए यूनिवर्सिटी मथुरा के वाईस चांसलर प्रो. डी.एस. चौहान ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुई इस कांफ्रेंस में एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन की प्रिंसिपल डॉ० लक्ष्मी शर्मा तथा डॉ० अर्पणा राणा ने कांफ्रेंस में आए हुए मुख्य अतिथि प्रो. डी.एस. चौहान सहित सभी आमंत्रित अतिथियों और वक्ताओं का स्वागत किया।
संस्थान के निदेशक डॉ. आरएस चौधरी ने कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग को इस कांफ्रेंस के आयोजन के लिए बधाई देते हुए इस कांफ्रेंस के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कांफ्रेंस के प्रतिभागियों का कंप्यूटर के क्षेत्र में ज्ञान बढ़ाया और ज्ञान की वर्तमान स्थिति के साथ तालमेल रखने के लिए कहा।
एडवांस्ड एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन के चेयरमैन विनय गुप्ता ने कांफ्रेंस के मुख्य अतिथि प्रो. डी.एस. चौहान तथा प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए छात्रों को कांफ्रेंस के प्रति प्रोत्साहित किया। उन्होंने छात्रों और संस्थान के शिक्षकों को छात्रों के लाभ के लिए इस तरह की शैक्षणिक गतिविधियों की व्यवस्था पर ज्यादा जोर देने की बात भी कही। उन्होंने यह भी कहा कि यह नेशनल कांफ्रेंस एक महत्वपूर्ण घटना और शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और उद्योग के लोगों से बातचीत और कंप्यूटिंग के क्षेत्र में सार्थक चर्चा करने के लिए एक मंच है।
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग की एचओडी डॉ०दीप्ती शर्मा की कॉर्डिनेशन में आयोजित इस नेशनल कांफ्रेंस में बीएस अनंगपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी के डीन प्रो० ए०के. शर्मा, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी ऑफ साईंस एंड टेक्नोलोजी फरीदाबाद के प्रो० नरेश चौहान, जीएलए यूनिवर्सिटी मथुरा के प्रो० दिलीप कुमार शर्मा तथा आईआईटीएमए नई दिल्ली की प्रो० गीताली बनर्जी आदि ने अपने-अपने व्याख्यान देकर छात्रों का ज्ञानवद्र्वन किया। इस नेशनल कांफ्रेंस में 215 प्रतिनिधियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर कांफ्रेंस में भाग लिया। कांफ्रेंस में 122 शोध पत्र समानांतर सत्रों में सम्मेलन के दौरान प्रस्तुत किए गए। यह कांफ्रेंस उन प्रतिनिधियों के लिए एक बड़ी सफलता है जिन्होंने समकालीन कम्प्यूटिंग के क्षेत्र में नवीनतम घटनाओं के बारे में जानकारी ली।pic 1pic 4

 

 

 


Related posts

असहाय निगमायुक्त! ग्रीवेंस कमेटी के आदेशों के बाद भी आखिर क्यों नहीं हो पा रही तोडफ़ोड़ की कार्यवाही?

Metro Plus

फीस बढ़ोतरी मामले में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा हरियाणा अभिभावक एकता मंच

Metro Plus

साईधाम में नि:शुल्क कोविड वैक्सिीनेशन कैंप का आयोजन किया गया

Metro Plus