Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

वाईएमसीए विश्वविद्यालय द्वारा संविधान दिवस का आयोजन

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 26 नवम्बर (जस्प्रीत कौर): वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय द्वारा संविधान दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारतीय संविधान निर्माता डॉ० भीम राव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी गई।
इस अवसर पर निदेशक, युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम डॉ० प्रदीप डिमरी ने डॉ० अम्बेडकर एवं भारतीय संविधान से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की शुरूआत विधिवत रूप से भारत रत्न डॉ० अम्बेडकर के चित्र पर माल्र्यापण तथा पुष्प अर्पण द्वारा हुई। कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभागाध्यक्ष डॉ० मुनीश वशिष्ठ के अलावा कई अन्य संकाय सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ० प्रदीप डिमरी ने भारतीय संविधान की प्रस्तावना के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर प्रकाश डाला।
संविधान दिवस पर अपने संदेश में कुलपति दिनेश कुमार ने डॉ० अम्बेडकर को एक महान विधिवेता एवं शिक्षाविद् बताते हुए कहा कि भारतीय संविधान ने देश में अब तक लोकतांत्रिक मूल्यों को बरकरार रखा है, जिसका श्रेय संविधान निर्माताओं को जाता है। उन्होंने कहा कि संविधान के मुख्य शिल्पकार डॉ० अम्बेडकर ने अपना समस्त जीवन भारतीय समाज के कल्याण तथा कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए लगा दिया। युवा पीढ़ी को डॉ० अम्बेडकर जैसी महान विभूतियों से सीख लेनी चाहिए।YMCA Pic 2


Related posts

डिस्ट्रिक्ट रजिस्ट्रार ऑफ़िस में लीगल असिस्टेंट की अवैध नियुक्ति पर उठे सवाल !

Metro Plus

134ए के तहत गरीब मेधावी बच्चों को दाखिला देने वाले प्राइवेट स्कूलों को दी जाने वाली प्रतिपूर्ति राशि में बढ़ोतरी

Metro Plus

Haryana Chief Minister, Mr. Manohar Lal reviewing the working of Labour & Employment Department

Metro Plus