Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल सैक्टर-2 में धूमधाम से मनाया गया लोहड़ी पर्व

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 13 जनवरी (नवीन गुप्ता): विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल सैक्टर-2 में भी लोहड़ी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न प्रकार के रंगा-रंग कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें बच्चों के लिए साथ उनके अभिभावकों के लिए भी अनेक एक्टिविटी करवाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अनीता शर्मा, बीईओ, बल्लभगढ़ ने किया।
बच्चों को संबोधित करते हुए श्रीमती शर्मा ने कहा कि फेस्टिवल्स हमारी पारिवारिक, सामाजिक व राष्ट्रीय एकता को प्रगाढ़ बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। त्योहारों को मिल-जुलकर मनाना चाहिए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नेे बच्चों को स्वच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और केशलेस सिस्टम के बारे में जानकारी दी और सभी को इन्हें सफल बनाने के लिए शपथ दिलाई।
स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने बच्चों को त्योहारों का महत्त्व बताते हुए त्योहारों को खुशी और हर्षोल्लास के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने की बात कही। इस अवसर पर भाव्या ने लोहड़ी पर्व के महत्त्व पर स्पीच देते हुए लोहड़ी से जुड़ी प्रमुख लोककथा का उल्लेख किया।
इस अवसर पर स्कूल में बच्चों की मदरर्स के लिए स्पेशल रैम्प वॉक का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों की मदरर्स ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इसके अतिरिक्त अभिभावकों के लिए म्यूजिकल चेयर, पेपर डांस, मी एंड माई बेबी जैसी अनेक एक्टीविटी का आयोजन हुआ जिसका सभी ने लुत्फ उठाया।
इस अवसर पर टीचरों ने भी गिद्दा डांस प्रस्तुत किया। लोहड़ी और मकरसंक्रांति के उत्सव पर स्कूल की हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी ने बच्चों को आपसी भाईचारे और सौहार्द का पाठ पढ़ाया और लोहड़ी जलाकर और मूंगफली बांटकर कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का सभी ने पूरा आनन्द लिया।
Vidyasagar 2


Related posts

सौरभ राघव बने करणी सेना के जिलाध्यक्ष।

Metro Plus

डॉ० भीमराव अम्बेडकर ने समाज को एक नई दिशा व दशा दी: भारत भूषण

Metro Plus

एशलान इंस्टीट्यूट देगा मेधावी विद्यार्थी को नि:शुल्क शिक्षा: प्रभात अग्रवाल

Metro Plus