Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

पंजाबी व वैश्य समुदाय से बनाएं जाएं दोनों डिप्टी मेयर: भाटिया

मैट्रो प्लस
फरीदाबाद, 18 जनवरी (नवीन गुप्ता): भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जगदीश भाटिया का कहना है कि नगर-निगम में इस बार पंजाबी व वैश्य समुदाय को पूरा प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पर फिर से हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अपने समुदाय को बढ़ाने के लिए पंजाबी एवं वैश्य समुदाय का बंटाधार कर दिया है, जबकि चुनावों में गुर्जर को 36 बिरादरी ने वोट देकर संसद पहुंचाया था।

श्री भाटिया ने प्रेस को जारी बयान में कहा है कि नगर-निगम में इस बार बहुत मुश्किलों के बाद 4 पंजाबी एवं 2 वैश्य पार्षद चुनकर पहुंच पाए हैं, जबकि इससे पहले यह संख्या कहीं अधिक थी। परंतु मौजूदा केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने समुदाय की अधिकता बढ़ाने के चक्कर में इन दोनों समुदायों का राजनैतिक तौर पर शोषण किया है। इसलिए उनकी मांग है कि इस बार नगर-निगम में सीनियर डिप्टी मेयर एवं डिप्टी मेयर के पद पर पंजाबी व वैश्य समुदाय की ताजपोशी की जानी चाहिए।

श्री भाटिया ने कहा कि इन दोनों समुदायों को राजनीति में उनका हक मिलना चाहिए। इन दोनों समुदायों ने फरीदाबाद की तरक्की व उन्नति में बहुत कुर्बानियां दी हैं। मगर उन्हें राजनैतिक तौर पर इसका लाभ नहीं मिला है।

गुर्जर जैसे नेताओं ने पंजाबी व वैश्य समुदाय के कंधों पर बैठकर राजनीति की एबीसीडी सीखकर अब उसे ही मिटाने की ठान ली है। इसके परिणाम स्वरूप ही फरीदाबाद से ये दोनों समुदाय हाशिए पर ला दिए गए हैं।

श्री भाटिया ने कहा कि नगर-निगम में हर बार तीन से चार पार्षद मनोनीत किए जाने की प्रथा भी है। उनकी मांग है कि ये सभी पार्षद भी पंजाबी, वैश्य, ब्राहण एवं राजपूत समुदाय से ही बनाए जाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने ऐसा नहीं किया जो आने वाले दिनों में इसका खामियाजा भुगतने के लिए उन्हें तैयार रहना होगा।


Related posts

स्कूल-कॉलेजों की छात्र-छात्राओं ने सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में जमकर मस्ती काटी, सेल्फी ली और डांस किया

Metro Plus

युवा आगाज ने किया YMCA यूनिवर्सिटी से कॉलेज को जोडऩे के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू

Metro Plus

मॉडर्न विद्या मंदिर के अरूण पांडे ने जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया

Metro Plus