Metro Plus News
फरीदाबादराजनीतिहरियाणा

आधुनिक शिक्षा में आरएसएस की विचारधारा का मिश्रण बेहद जरूरी: विपुल गोयल

मैट्रो प्लस से महेश गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 7 फरवरी: उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने तुलाराम गीता विद्या मंदिर में नेताजी सुभाषचंद्र बोस पुस्तकालय भवन का उद्वघाटन किया। इस मौके पर उन्होंने विद्या भारती शिक्षण संस्थान की तारीफ करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में इस संस्थान के योगदान को मिसाल बताया। उन्होंने कहा कि लार्ड मैकाले की शिक्षा पद्धति से अलग छात्रों में राष्ट्रप्रेम और नैतिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए विद्या भारती स्कूलों का योगदान बेहद अहम है।
इस अवसर पर उन्होंने छात्रों से अपने नैतिक मूल्यों को साथ लेकर चलते हुए कलेक्टिविटी, कनेक्टिविटी और क्रिएटिविटी के साथ आगे बढऩे की अपील की। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार भी छात्रों के लिए ऐसी शिक्षा नीति पर काम कर रही है जिससे शिक्षा के जरिए रोजगार के ज्यादा अवसर मिल सकें।
विपुल गोयल ने कहा कि ये देश के लिए बदलाव का दौर है जिसमें छात्रों की भूमिका बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि छात्रों को टेक्नोलॉजी में आगे रहने के साथ नैतिक मूल्यों को भी साथ लेकर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश डिजिटल क्रांति के मुहाने पर है और छात्रों की इसमें हिस्सेदारी बेहद जरूरी है। इस मौके पर उन्होंने तुलाराम गीता विद्या मंदिर के होनहार छात्रों को भी सम्मानित किया।

 

 

 


Related posts

सविता चौधरी ने अनारो देवी को महिला कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया

Metro Plus

कोहरे के दौरान अब लेट नहीं होंगी ट्रेनें रेलवे ने बनाया नया प्लान

Metro Plus

जोशीमठ आपदा पीड़ितों के लिए राहत सामग्री वाहन को झंडी दिखाकर मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद से किया रवाना

Metro Plus