Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

बीके पब्लिक हाई स्कूल में किया गया प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 10 फरवरी: बीके पब्लिक हाई स्कूल नंगला रोड़ में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का विषय आओ भारत को जाने एक पहल था। इस प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में देश के प्रति ज्ञान वर्धित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ए.डी.सी.सै. स्कूल के प्रिंसीपल डॉ.सुभाष श्योराण, शिवालिक पब्लिक स्कूल गाजीपुर के प्रिंसीपल शोभित आजाद तथा आर.बी पब्लिक स्कूल से सूबेदार ने शिरकत की। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के माता-पिता को भी आमंत्रित किया गया था।
समारोह में मुख्यअतिथि द्वारा दीप प्रज्जवालित करके इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। उसके बाद नौंवी और 10वीं कक्षा की छात्राओं ने एक स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इस गीत ने स्कूल का वातावरण संगीतमय बना दिया। यह प्रतियोगिता दो भागों में प्रस्तुत की गई। पहले भाग में कक्षा तीसरी से पाचंवी तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया और दूसरे भाग में कक्षा छठी से 8वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों ने सभी प्रश्नों का उत्तर बड़ी ही उत्सुकता से दिया और विजेता टीम प्रहलाद और श्रवण को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार वितरित किए गए।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा. सुभाष श्योरायण ने कहा कि शिक्षक, माता-पिता और बच्चे एक त्रिकोण की तरह हैं। इसीलिए हम इसी तरह मिलकर कार्य करें तो विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करने में हमें सफलता प्राप्त होगी।
प्रतियोगिता के बीच-बीच में वहां उपस्थित माता-पिता से भी प्रश्न पूछे गए और विजेता को पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। स्कूल में रोहित ठाकुर कराटे कोच द्वारा प्रशिक्षित कराटे विद्यार्थियों का ग्रीन बेल्ट टैस्ट आयोजित किया गया और बच्चों को ग्रीन बेल्ट टैस्ट देकर उनका हौंसला बढ़ाया। इस टैस्ट का परिणाम शिक्षिका रूपा राणा ने घोषित किया।
स्कूल के डॉयरेक्टर भूपेंद्र श्योराण ने सभी अतिथिगणों को धन्यवाद देते हुए कहा कि सभी माता-पिता बच्चों को हां की बजाए हांं जी कहना सिखाए और बच्चें किताबों को अपना दोस्त बना लें जिससे वह अपनी किताबों से अच्छा फल प्राप्त कर सकते है। माता पिता बच्चों के दोस्त बनकर रहे। उन्होंने लड़कियों के लिए शिक्षा की अनिवार्यता को समझते हुए सभी माता-पिता को बच्चों को पढऩे के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। उन्होंने कहा कि जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए यह अनिवार्य है। अंत में विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए इस कार्यक्रम का समापन हुआ।

 

 

 

 

 


Related posts

MCF ने सैक्टर-3 में चलाया स्वच्छता अभियान, अतिक्रमण व अवैध कब्जे करने वाले दुकानदारों के काटे चालान।

Metro Plus

रोटरी क्लब संस्कार द्वारा सेक्टर-16 में Rain Water Harvasting System का निर्माण कार्य आरम्भ

Metro Plus

DLF इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा मैमोग्रॉफी कैंप का आयोजन किया गया

Metro Plus