Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

प्रयास वेलफेयर सोसायटी में अब युवाओं को सिखाई जाएगी पेंटिंग करने की कला

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 25 मार्च: महारानी इनोवेटिव द्वारा अब प्रयास वेलफेयर सोसायटी में 60 दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा जिसमें युवाओं को घर, कार्यालय आदि के पेंटिंग उद्योग से जोड़ा जाएगा। उन्हें पेंटिंग करने की कला सिखाई जाएगी। इसके लिए कंपनी ने ‘किसे कीÓ नामक अभियान की शुरूआत की है। इसके माध्यम से एक दिन में बिना किसी नुकसान के घर को पेंट कर दिया जाएगा। युवाओं को 60 दिन में यह कौशल सिखाया जाएगा। इसके तहत 12 दिन का क्लास रूम प्रशिक्षण होगा। 48 दिन जॉब ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें युवाओं को पारिश्रमिक भी दिया जाएगा। काम सीखने के बाद सहायक को एक हजार, पेंटर को 12 सौ और टीम लीडर को 1500 रुपये दिए जाएंगे। यह जानकारी महारानी इनोवेटिव के प्रबंध निदेशक आरके भाटिया ने यहां प्रयास वेलफेयर सोसायटी की ओर से आयोजित प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में दी।
श्री भाटिया ने इस अवसर पर कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के युवक-युवतियों को हुनरमंद बनाना परोपकार का काम है। उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढऩे के लिए नियमित रूप से नया सोचते रहने की जरूरत है। नई सोच को समाज में पहचान मिलती है। यह पहचान ही आगे बढऩे के लिए प्रेरित करती है।
इस मौके पर श्री भाटिया ने विभिन्न ट्रेडों के 100 से अधिक युवक-युवतियों को प्रमाण पत्र भी दिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सोसायटी के अध्यक्ष जगत मदान ने की।

 


Related posts

योग दिवस पर PM मोदी को आतंकी हमले का खतरा जारी है हाई अलर्ट

Metro Plus

सांसे मुहिम द्वारा शिक्षक दिवस पर किया गया पौधारोपण

Metro Plus

दिनेश रघुवंशी के समधी Dr. B.S. Dahiya की प्रार्थना सभा रविवार, 17 दिसम्बर को

Metro Plus