Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबाद

FMS के बच्चों ने हरे-भरे पेड़ पौधे बनकर मनाया अर्थ-डे

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 22 अप्रैल: सैक्टर-31 स्थित फरीदाबाद मॉडल स्कूल ने पृथ्वी दिवस पर अपने स्कूल के बच्चों को हरे-भरे पेड़ पौधे बनाकर अर्थ-डे का जश्न मनाया। इसमें बच्चों को हमारे चारों ओर हरियाली रखने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर विश्व पृथ्वी दिवस समारोह की शुरूआत एक विशेष प्रार्थना सभा के साथ शुरू हुई जहां छात्रों ने प्रदूषण को कम करने के बारे में अपने विचार व्यक्त किए और पृथ्वी की सुरक्षा को प्राथमिकता देने का प्रण लिया।
इस अवसर पर पृथ्वी दिवस पर पेड़ों को बचाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए पौधे लगाने के बारे में छात्रों को संवेदित करने के लिए पौधे लगाए गए। बच्चों ने विविधर रचनात्मक गतिविधियों में भाग लिया जैसे स्लोगन प्रतियोगिता, बैस्ट फ्रौमवेस्ट प्रतियोगिता। प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण के बारे में जागरूकता का प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कलात्मक कौशल का प्रदर्शन किया।
इस मौके पर स्कूल के छात्रों ने बहुत उत्साह के साथ पृथ्वी दिवस मनाया छात्रों को गो-ग्रीन की थीम के लिए हरे रंग की पोशाकों में तैयार किया गया। पोस्टर बनाने का भी आयोजन किया गया जहां छात्रों ने प्रकृति संरक्षण पर उनके विचारों को चित्रित किया। छात्रों को प्राकृतिक संरक्षण पर स्लाइड दिखाए गए, जहां बच्चों को पृथ्वीग्रह के संरक्षण के महत्व के बारे में बताया गया।
इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य शशिबाला ने बच्चों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हम इस पृथ्वी पर पैदा हुए। हमें बढ़ते पर्यावरणीय गिरावट से हमारी धरती मां को बचाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

 


Related posts

कानून व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्यवाही: सीपी विकास अरोड़ा

Metro Plus

एन.एच.-5डी ब्लॉक में वीरवार, 13 सितम्बर को होगी गणपति जी की मूर्ति स्थापना

Metro Plus

स्वच्छ-भारत मिशन के तहत गांवों को खुले में शौच करने से भी मुक्त करवाना है: गरिमा मित्तल

Metro Plus