Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

रोटरी क्लब मिड टाउन ने आर्य कन्या गुरुकुल में कंप्यूटर साक्षरता केंद्र खोला

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
पलवल/फरीदाबाद, 24 मई: रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिड टाउन द्वारा पलवल जिले के अंर्तगत हसनपुर में स्थित आर्य कन्या गुरुकुल में एक कंप्यूटर साक्षरता केंद्र खोला गया है। क्लब के चार्टर अध्यक्ष जे.पी. मल्होत्रा, अध्यक्ष रो. सुधीर जैनी, साक्षरता कमेटी के अध्यक्ष रो. एच.एस. मलिक, पी.पी. रो. सुनील गुप्ता और पी.ई. रो. अनिल बहल ने इस नये कंप्यूटर साक्षरता केंद्र का उद्वघाटन किया। नये कंप्यूटर के ये छह सिस्टम रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिड टाउन और सिडबी फरीदाबाद के सहयोग से खोले गए हैं। इस कंप्यूटर सिस्टमों से उन 100 लड़कियों को फायदा मिलेगा जिन्हें गुरुकुल शैली की शिक्षा प्राप्त हो रही है। इन लड़कियों को ये सिस्टम शिक्षा पूरी करने के बाद अपने कौशल और रोजगार को बढ़ावा देने में मदद करेंगे।
इस अवसर पर गुरुकुल के अध्यक्ष ट्रस्टी अमन सिंह शास्त्री ने इस महान कार्य के लिए रोटरी को धन्यवाद दिया। बीपीएल के विभिन्न स्तरों से आई इन लड़कियों के लिए यह पहली बार है कि वह इस नई आधुनिक शिक्षा का लाभ उठा सकें। यह उनके लिए एक सच्चा सपना है कि जिससे इन लड़कियों का जीवन और बेहतर बने। श्री डांगी और महोदया नीशा आचार्य ने आधुनिक शिक्षा को गुरुकुल व्यवस्था में बांटने के प्रयासों के लिए रोटरी को धन्यवाद दिया।
इस मौके पर जेपी मल्होत्रा ने जिले के लिए एक विनम्र तरीके से नेतृत्व करके समुदाय की जरूरत आधारित परियोजना को बढ़ावा देने और टीच तथा विन्स वाश इन स्कूल्स पर जोर देने के लिए रोटरी के डिस्ट्रिक गवर्नर डा० एन. सुब्रमण्यम को धन्यवाद दिया। उन्होंने सिडबी के जीएम संजय गोयल और डिप्टी-जीएम सिडबी ऋषि द्विवेदी को रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिड टाउन की इस महिला सशक्तिकरण परियोजना के लिए उनके उदार समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। इससे इन लड़कियों का जीवन और बेहतर बनेगा।
रोटरी क्लब स्वयं को इसी तरह के गैर-सरकारी संगठनों से संबद्ध करने की योजना बना रहा है और क्लब के अध्यक्ष नॉमिनी रोटेरियन अमरजीत सिंह लांबा के सौजन्यता से गुरूकुल में दो हाथ धोने वाले स्टेशन स्थापित करेगा।
रोटेरियन एच.एस. मलिक ने गुरुकुल को पलवल और फरीदाबाद शाखा के नियम के अनुसार सरकार के बाल कल्याण निधि से सहायता प्राप्त करने का आश्वासन दिया।
डिस्ट्रिक गवर्नर डा० एन सुब्रमण्यम और फस्र्ट लेडी डा० ललिता ने इस प्रशंसनीय परियोजना के लिए जे.पी. मल्होत्रा और उनकी टीम को बधाई दी। पी.पी. रोटेरियन सतीश गोसाईं, पीजेएस सरना, जीपीएस चोपड़ा, मनोहर पुनियानी, जितेंद्र सिंह छाबड़ा और अन्य रोटेरियन ने इस प्रयास की सराहना की और अध्यक्ष सुधीर जैनी और उनकी टीम को भविष्य में इसी तरह के क्लब प्रोजेक्ट्स में सभी मदद देने का वादा किया ।
डीजीई रवि चौधरी, डीजीएन विनय भाटिया, डीजीएनडी सुरेश भसीन, आईपीडीजी सुधीर मंगला और पीडीजी संजय खन्ना ने शुभकामना संदेश के साथ इस परियोजना को आशीर्वाद दिया और क्लब को उनके पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया।


Related posts

बीके हाई स्कूल के छात्रों ने वार्षिकोत्सव समारोह में जमकर धमाल मचाया

Metro Plus

चौ. भजनलाल के जीवन का अंदाज रहा निराला, 7वीं पुण्यतिथि पर विशेष

Metro Plus

महेन्द्र प्रताप ने कहा, हर हार और जीत के पीछे कोई ना कोई राज होता है

Metro Plus