Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

सावित्री पॉलिटेक्निक में हरियाली तीज का समापन किया मेयर सुमन बाला ने

मैट्रो प्लस से नवीन गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 26 जुलाई: नेहरू ग्राउंड स्थित सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में हरियाली तीज पर दो दिवसीय प्रदर्शनी का समापन किया गया। प्रदर्शनी का समापन फरीदाबाद नगर-निगम की महापौर सुमन बाला के द्वारा किया गया।
इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन एस.एन. दुग्गल व प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने महापौर का फुलों के बुके देकर स्वागत किया। इसके उपरांत महापौर सुमन बाला ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। छात्राओं के हाथो पर लगी मेहंदी देखकर छात्राओं का प्रोत्साहन किया। हरियाली तीज पर संस्थान की छात्राओं ने महापौर को झूला झुलाया और सावन के गीत गाए। उन्होंने प्रदशनी में छात्राओं द्वारा बनाई गई कला की सराहना की और छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।
इस मौके पर उन्होंने कहाकि मुझे अति हर्ष हो रहा है कि महिलाएं आज के युग में किसी भी क्षेत्र में पुरुषो से पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि उक्त संस्था महिलाओं को शिक्षा से लेकर ब्यूटी पार्लर, टिचर-टैंनिग, फैशन-डिजाईनिंग, आर्ट एंड काफ्ट, ड्रेस-डिजाईनिंग, कंप्यूटर के अलावा कई प्रोफेशन कोर्स सिखा कर महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने में अहम भूमिका निभा रही है।
इस आधुनिक युग में लोग मशीन से बनी चीजों की तरफ जा रहे हैं लेकिन आज भी हाथ से बनी चीजों का अपना अलग ही महत्व है। महापौर सुमन बाला ने बताया कि मै संस्थान की शिक्षिकाओं को भी धन्यवाद देती हुं जोकि इतनी मेहनत और लगन से छात्राओं को आज के दौर में अपने पैरो पर खड़ा कर रही है। प्रदर्शनी के समापन पर संस्थान के चेयरमैन एस.एन. दुग्गल व प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने महापौर सुमन बाला को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


Related posts

एडवोकेट शेखर आनन्द गुप्ता की दलीलों के चलते ब्रह्मजीत हत्याकांड के दोनों अभियुक्त बरी। जानिए कैसे?

Metro Plus

FMS स्कूल के बच्चों ने किया डाकघर का दौरा

Metro Plus

Vidyasagar क्रिकेट एकेडमी की टीम ने पैरी क्रिकेट एकेडमी को 244 रनों से हराया

Metro Plus