Metro Plus News
एजुकेशनफरीदाबादहरियाणा

ग्रीन कलर की ड्रेस में आए विद्यासागर इंटरनेशनल के विद्यार्थियों ने हर्षाेल्लास से मनाया ग्रीन-डे

नन्हे-मुन्ने बच्चे ग्रीन कलर की ड्रेस पहन स्कूल पहुंचे
पौधे ही हमारे जीवन का आधार हैं जिनसे हमें ऑक्सीजन मिलती है: सुनीता यादव
मैट्रो प्लस से ऋचा गुप्ता की रिपोर्ट
फरीदाबाद, 28 जुलाई: विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ग्रीन-डे स्कूली विद्यार्थियों द्वारा बहुत हर्षाेल्लास से मनाया गया। स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चे ग्रीन कलर की ड्रेस में स्कूल आए। स्कूली बच्चों ने टीचर्स की मदद से पौधों को पानी भी दिया।
इस अवसर पर बच्चों को हरे रंग के महत्व के बारे में बताया गया। खास बात यह रही कि इस मौके पर बच्चे लंच में ग्रीन वेजीटेबल लेकर आए। स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने नेचर के प्रति भाव दर्शाते हुए डांस और प्ले में हिस्सा लिया। इसके माध्यम से उन्होंने प्रकृति की रक्षा करने और वृक्षों को बचाने का संदेश दिया। बच्चों ने पर्यावरण बचाने का संदेश देते हुए सुंदर कविताएं प्रस्तुत की जिन्हें सभी ने काफी सराहा। इस मौके पर बच्चों के लिए गु्रप डांस और ग्रुप म्यूजिक का भी आयोजन किया गया।
स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने कार्यक्रम में बच्चों को पौधों की महत्वता केबारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पौधे ही हमारे जीवन का आधार हैं। इनसे हमें ऑक्सीजन मिलती है। उन्होंने स्टूडेंट्स को पक्षियों की मदद करने के लिए, वातावरण और आस-पास की जगहों को साफ-सुथरा रखने के लिए प्रेरित किया गया।
स्टूडेंट्स को स्कूल की हेडमिस्टरेस ज्योति चौधरी ने बच्चों को हरे रंग का महत्व बताया। उन्होंने बताया कि हरा रंग हमारी उन्नति का प्रतीक है। उन्होंने हरे रंग के पेड़ व सब्जियों के महत्व के बारे में भी बताया।


Related posts

..जब शाहरुख खान को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Metro Plus

Delhi Scholars International School के छात्रों ने किया मंत्रमुग्ध

Metro Plus

नहीं होंगे बंद 5, 10 और 100 रुपये के पुराने नोट!

Metro Plus